X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

नेपियर में खेला जाएगा भारत - न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे, जानिए कैसा रहा है भारत का रिकॉर्ड

by Vishal Bhagat Jan 22, 2019 • 13:23 PM

22 जनवरी। नेपियर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच खेला जाएगा। दोनों टीम इस समय पिछले वनडे सीरीज को जीतने में सफल रही है। ऐसे में यह वनडे सीरीज दोनों टीमों के लिए बराबरी टक्कर वाला होने वाला है। 

नेपियर में भारत और न्यूजीलैंड की टीम आपस मे अबतक 6 दफा भिड़ी हैं जिसमें भारत को केवल 2 मैच में जीत मिल पाई है। न्यूजीलैंड की टीम नेपियर में 4 वनडे मैच भारत के खिलाफ जीत पाने में सफल रही है।

नेपियर में न्यूजीलैंड की टीम काफी कमाल का परफॉर्मेंस करने में सफल रही है। बात करें साल 1983 से लकर 2015 तक के बीच तो इस मैदान पर न्यूजीलैंड ने कुल 40 वनडे मैच अलग - अलग टीमों के खिलाफ खेले हैं जिसमें 24 मैच में जीत और 13 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। जबकि दो मैच टाई और एक मैच का परिणाम बेनतीजा  रहा है।

आखिरी भारत और न्यूजीलैंड की टीम जब नेपियर में एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरी थी तो भारतीय टीम को 24 रन से मैच में हार झेलनी पड़ी थी।

साल 2014 में नेपियर में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के सामने 293 रन बनाए थे जिसमें केन विलियमसन ने शानदार 71 रन की पारी खेली थी। भले ही कोहली ने शतक जमाया था लेकिन भारत को मैच नहीं जीता पाए थे। 

नेपियर में कोहली और धोनी ने अपनी बल्लेबाजी से जमाए हैं काफी सारे रन 
धोनी ने नेपियर के मैदान पर 2 वनडे मैच खेले हैं और 124 रन बनानें में सफल रहे हैं। वहीं कोहली ने एक मात्र वनडे मैच में शतक जमाया था और 123 रन की पारी खेलने में सफल रहे थे।