X close
X close

पहला वनडे: टीम इंडिया को वानखेड़े में टक्कर देने उतरेगी न्यूजीलैंड, यहां देखें दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन

by Saurabh Sharma Oct 21, 2017 • 18:39 PM

मुंबई, 21 अक्टूबर (CRICKETNMORE)| श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत हासिल करने के बाद आत्मविश्वास से भरपूर भारतीय क्रिकेट टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए तैयार है। दोनों टीमों के बीच 22 अक्टूबर से पांच वनडे मैचों की सीरीज शुरू हो जाएगी और इसका पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। 

इस सीरीज में कोहली की टीम दो लक्ष्य साथ लेकर चलेगी। पहला, न्यूजीलैंड पर जीत हासिल करना और दूसरा, आईसीसी की वनडे रैंकिंग में फिर से पहला स्थान हासिल करना।

हाल ही में जारी आईसीसी की वनडे टीमों की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पीछे धकेलते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया। इस रैंकिंग में दोनों टीमों के अंक बराबर हैं, लेकिन दशमलव अंक के आधार पर दक्षिण अफ्रीका पहले स्थान पर है।क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का सामना करने के लिए भारतीय टीम के पास शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और महेंद्र सिंह धौैनी जैसे अनुभवी बल्लेबाज हैं और फिर कप्तान विराट कोहली भी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

कोहली ने बल्लेबाजी क्रम में स्वयं को तीसरे नंबर पर रखा है। यह देखना रोमांचक होगा कि चौैथे नंबर पर कौन बल्लेबाजी के लिए आता है?

हाल ही में भारतीय टीम ने कई नए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया, जिसमें हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे और केदार जाधव के नाम शामिल हैं। इन खिलाड़ियों ने बीते आयोजनों में टीम की जीत में अहम भूमिका भी निभाई थी। 

दिनेश कार्तिक को भी इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है और युवा खिलाड़ी पांड्या भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रकार चौथे क्रम में बल्लेबाजी का अवसर किसे मिलता है, यह देखना रोमांचक होगा।क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें


Read More