X close
X close
Indibet

India vs Sri Lakla 1st T20I: श्रीलंका के खिलाफ जीत के सिलसिले को रखना चाहेगी टीम इंडिया, जानए संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में नई भारतीय टीम को टी20 में अभी तक कोई हरा नहीं पाया है। मेजबान टीम कोलकाता में वेस्टइंडीज पर 3-0 से जीत हासिल करने के बाद, गुरुवार को भारत रत्न श्री अटल बिहारी

By IANS News February 24, 2022 • 08:40 AM View: 560

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में नई भारतीय टीम को टी20 में अभी तक कोई हरा नहीं पाया है। मेजबान टीम कोलकाता में वेस्टइंडीज पर 3-0 से जीत हासिल करने के बाद, गुरुवार को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में पहले टी20 में श्रीलंका के खिलाफ विजयी रथ को जारी रखने का लक्ष्य रखेगी। श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला संजू सैमसन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन और अवेश खान जैसे खिलाड़ियों के पास वर्ष के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से पहले अपने कौशल को पेश करने का शानदार मौका है।

हालांकि ऋषभ पंत, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर अनुपलब्ध हैं। भारत उम्मीद कर रहा होगा कि जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा की वापसी से मेजबान टीम के अनुभव में बढ़ावा मिलेगा।

Trending


भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। वहीं युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई भी शानदार रहे। वेंकटेश अय्यर छठे नंबर पर मैच खत्म करने और गति के कुछ ओवर देने के अपने बेहतरीन काम को जारी रखना चाहेंगे।

बल्लेबाजी के मामले में ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने टीम को कठिन परिस्थितियों से बाहर निकालने की चुनौती दी है। लेकिन भारतीय बल्लेबाजी का एक नरम आधार है, जिसका फायदा उठाने के लिए श्रीलंकाई स्पिनरों को तलाश होगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ, ऑफ स्पिन ऑलराउंडर रोस्टन चेज भारतीय बल्लेबाजों पर हावी होते नजर आए थे।

लेकिन चिंता का मुख्य बिंदु यह है कि श्रीलंका के पास वानिन्दु हसरंगा नहीं है, क्योंकि लेग-स्पिन ऑलराउंडर कोविड-19 संक्रमण से अभी तक उबर नहीं पाए हैं, जब मेहमान ऑस्ट्रेलिया में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए गए थे। मिस्ट्री ऑफ स्पिनर महेश थीक्षाना भी चोट की समस्या से जूझ रहे है, जिनके खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है।

हसरंगा और थीकशाना की अनुपस्थिति में, श्रीलंका बाएं हाथ के स्पिनर प्रवीण जयविक्रमा और लेग स्पिनर जेफरी वांडरसे को भारतीय बल्लेबाजों की स्पिन समस्या का अधिकतम लाभ उठाने के लिए नियुक्त किया जा सकता है। दुष्मंथा चमीरा, लाहिरू कुमारा और चमिका करुणारत्ने के साथ बल्लेबाजी विभाग अच्छा दिख रहा है।


Read More

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now