X close
X close
Indibet

‘ईमानदारी से कहूं तो यह वास्तव में बहुत ज्यादा मायने नहीं रखता है’,जसप्रीत बुमराह की उपकप्तानी पर बोले रोहित शर्मा

 India vs Sri Lanka: भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लगता है कि उपकप्तानी की जिम्मेदारी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उन चीजों के प्रति अधिक आश्वस्त करेगी, जो वह मैदान पर करना चाहते हैं।...

By IANS News February 23, 2022 • 16:54 PM View: 325

 India vs Sri Lanka: भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लगता है कि उपकप्तानी की जिम्मेदारी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उन चीजों के प्रति अधिक आश्वस्त करेगी, जो वह मैदान पर करना चाहते हैं। बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उपकप्तान के रूप में नियुक्त किया गया है। इससे पहले, बुमराह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत के उपकप्तान के रूप में काम किया था, जब केएल राहुल कप्तान थे और उन्होंने जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान उस कर्तव्य को संभाला था।

कप्तान शर्मा ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो यह वास्तव में बहुत ज्यादा मायने नहीं रखता है कि यह उपकप्तान गेंदबाज है या बल्लेबाज। यह दिमाग है कि एक खिलाड़ी के रूप में जसप्रीत बुमराह के पास खेल का एक अच्छा दिमाग है। मैंने इसे करीब से देखा है। यह उनके लिए अब नेतृत्व की भूमिका में कदम रखने का एक अच्छा तरीका है। उनके लिए, वह अपने खेल को अगले स्तर पर ले गए हैं। मुझे यकीन है कि वह आगे भी ऐसा करना जारी रखना चाहते हैं।"

Trending


उन्होंने आगे कहा, "लेकिन यह केवल उन्हें मैदान पर जो कुछ भी करना चाहते है उसमें यह और अधिक आत्मविश्वास देने वाला है। उन्हें इस विशेष श्रृंखला के लिए टीम के उपकप्तान के रूप में अच्छा लगता है। चलो आशा करते हैं कि सब कुछ बहुत अच्छा हो। मैं उन्हें करीब से जानता हूं और उनसे क्रिकेट के बारे में बहुत बातें की हैं।"

शर्मा ने आगे बताया कि अब विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन पर निर्भर है कि वह अपनी बल्लेबाजी क्षमता का अधिकतम लाभ उठाएं। सैमसन सात महीने बाद राष्ट्रीय स्तर पर वापसी कर रहे हैं, क्योंकि ऋषभ पंत को ब्रेक दिया गया है। लेकिन वह 10 टी20 में अभी तक बेहतर नहीं कर पाए। 11.70 की औसत से केवल 117 रन बनाए।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने शनिवार को कहा था कि सैमसन साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए चीजों की योजना में हैं, रोहित ने भी उसी प्रकार से कहा, "क्योंकि टीम प्रबंधन के रूप में, हम उस व्यक्ति में बहुत अधिक क्षमता, प्रतिभा और मैच जीतने की क्षमता देखते हैं। मुझे उम्मीद है कि जब भी उन्हें मौका मिलता है तो हम उसे वह आत्मविश्वास देने की कोशिश करेंगे, जो वह चाहते हैं। वह निश्चित रूप से विचार कर रहे हैं, यही कारण है कि वह टीम का हिस्सा हैं।"
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now