X close
X close
Indibet

IND vs WI: बुमराह, भुवनेश्वर की वापसी से मजबूत होगी टीम इंडिया, प्लेइंग इलेवन में होंगे कई बदलाव

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
October 26, 2018 • 22:20 PM View: 2739

पुणे, 26 अक्टूबर (CRICKETNMORE)| तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की वापसी से मजबूत भारतीय टीम यहां शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच में और मजबूती के साथ उतरेगी। पहले दो मैचों में से गुवाहाटी के पहले मैच में भारत ने जीत हासिल की और विशाखापत्तनम में दूसरे मैच का नतीजा टाई रहा।

दूसरे मैच में गेंदबाजी की दुर्दशा देखते हुए चयनकर्ताओं ने बाकी के तीन वनडे मैचों के लिए बुमराह और भुवनेश्वर को टीम में शमिल किया है। यह दोनों गेंदबाज खेल के छोटे प्रारूप में अपनी सटीक लाइन लैंथ और कसी हुई गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। 

Trending


भारत ने दूसरे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 321 रन बनाए थे लेकिन वेस्टइंडीज ने भी भारतीय गेंदबाजों की धुनाई करते हुए इतना ही स्कोर किया था।

बल्लेबाजी में चौथे नंबर की एक समस्या भारत के सामने थी, उसमें इस सीरीज में अंबाती रायडू अभी तक फिट बैठे हैं। हालांकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला पिछले दोनों मैचों में रूठा रहा है। रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली का बल्ला पूरे फॉर्म में है। 

ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS 

धवन के अलावा महेंद्र सिंह धोनी की फॉर्म भी भारत के लिए चिंता का विषय है। ऋषभ पंत को अभी तक ज्यादा मौका नहीं मिला, लेकिन उनकी प्रतिभा पर किसी को संदेह नहीं है।

मोहम्मद शमी को बाकी के तीन मैचों के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है। बुमराह और भुवनेश्वर की वापसी से यह भी लग रहा है कि उमेश भी बाहर बैठ सकते हैं। 

स्पिन में रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की तिगड़ी का खेलना पक्का सा लग रहा है। पिछले मैच में विपक्षी टीम के बल्लेबाजों ने जिस तरह से स्पिन को खेला था, उसको देखते हुए कोहली तीन तेज गेंदबाजों के साथ भी जा सकते हैं। 

वेस्टइंडीज की टीम पिछले मैच के प्रदर्शन से आत्मविश्वास से भरी होगी, खासकर बल्लेबाजी में। शाई होप और शिमरोन हेटमायेर ने जिस तरह से पिछले मैच में बल्लेबाजी की थी, कप्तान जेसन होल्डर चाहेंगे कि यह दोनों अपनी इस फॉर्म को जारी रखें। 

विंडीज सिर्फ इन दोनों पर ही निर्भर नहीं रह सकती। केरोन पावेल, रोवमैन पावेल और चंद्रपॉल हेमराज को भी अपने बल्ले का सदुपयोग करना होगा। टीम चाहेगी कि अनुभवी खिलाड़ी मार्लन सैमुएल्स भी फॉर्म में वापसी करें। 

गेंदबाजी में देवेंद्र बिशू और एशले नर्स की जोड़ी की भूमिका अहम रहेगी।

टीमें : 

टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, ऋषभ पंत/मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद।

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशू, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप, किरेन पॉवेल, एश्ले नर्स/ कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, केमार रोच, मार्लन सैमुअल्स, ओशाने थॉमस।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now