साउथ अफ्रीकी महिला टीम के खिलाफ इतिहास रचने उतरेगी मिताली राज एंड कंपनी
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

साउथ अफ्रीकी महिला टीम के खिलाफ इतिहास रचने उतरेगी भारत की महिला क्रिकेट टीम

by Vishal Bhagat Feb 09, 2018 • 17:24 PM

पॉचेफस्ट्रम (दक्षिण अफ्रीका), 9 फरवरी | तीन वनडे मैचों की सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी भारतीय महिला क्रिकेट टीम शनिवार को आईसीसी महिला वनडे चैम्पियनशिप से संबद्ध तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी तो उसकी नजरें 3-0 से सीरीज अपने नाम करने पर होंगी। पहले दो मैचों में भारत ने एकतरफा मेजबानों को मात दी थी।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

स्मृति मंधाना ने दूसरे मैच में 135 रनों की पारी खेली थी और पहले मैच में 84 रन बनाए थे। तीसरे मैच में वह अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगी। 

उनकी सलामी जोड़ीदार पूनम राउत सीरीज में कुछ खास नहीं कर पाई हैं और तीसरे वनडे में वह अपनी फॉर्म में वापसी करना चाहेंगी। कप्तान मिताली राज को अच्छी शुरुआत तो मिली है लेकिन वह उसे बड़े स्कोर में नहीं बदल पाईं हैं।  हरमनप्रीत कौर और वेदा कृष्णामूर्ति ने दूसरे मैच में अंत में नाबाद अर्धशतकीय पारियां खेल भारत को 303 के स्कोर पर पहुंचाया था।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

गेंदबाजी में भारतीय तेज और स्पिन गेंदबाजों ने मेजबान टीम को खासा परेशान किया है। पहले मैच में टीम की अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी और दूसरे मैच में लेग स्पिनर पूनम यादव ने मेजबानों को विकेट पर टिकने नहीं दिया था। 

मेजबान टीम ने श्रृंखला में बेहद खराब बल्लेबाजी की है। पहले मैच में टीम 125 रनों पर सिमट गई थी तो दूसरे मैच में महज 124 रनों पर।  दूसरे मैच में लिजेली ली ने 73 रनों की पारी खेली थी लेकिन उनके अलावा कोई और बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाई थी। 

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

टीमें :

भारत: मिताली राज (कप्तान), तानिया भाटिया (विकेटकीपर), एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड, झूलन गोस्वामी, हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), वेदा कृष्णामूर्ति, स्मृति मंधाना, मोना मेश्राम, शिखा पांडे, पूनम राउत, जेमिमाह रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), पूनम यादव। 

साउथ अफ्रीका: डेन वान निकेर्क (कप्तान), मारिजाने कैप, तृषा चेट्टी (विकेटकीपर), शबनिम इस्माइल, आयाबोंगा खाका, मासाबाटा क्लास, सुन लुस, लॉरा वोलवार्ट, मिगनोन डु प्रीज, लिजेली ली, कोल ट्रयोन, एंड्रिये स्टेन, राइसिबे टोजाखे और जिंट्ले माली।