X close
X close
Indibet

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय गेंदबाजों को हो सकती है मुश्किलें, ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर ने बताई वजह

IANS News
By IANS News
January 05, 2021 • 15:59 PM View: 272

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने मंगलवार को कहा कि पिछले कुछ वर्षों से भारत की गेंदबाजी उनकी सबसे बड़ी ताकत रही है और इस दौरान उसने ऑस्ट्रेलिया में छह में से तीन टेस्ट मैच जीते हैं। लैंगर ने लैंगर ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, " पिछली कुछ सीरीज में उनका सबसे मजबूत पक्ष अनुशासन (गेंदबाजी) रहा है। वे (भारतीय) बेहद अनुशासित रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि लैंगर ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रणनीतियों का विशलेषण किया है, खासकर ऑफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ, जिन्होंने पहले दो टेस्ट मैचों में 10 विकेट लिए हैं और उनके मुख्य बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को दो बार आउट किया है।

Trending


ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले दो टेस्ट की तीन पारियों में 200 रन से आगे निकलने में विफल रही है।

लैंगर ने कहा, " किसी भी समय आप 200 से ज्यादा नहीं देखते हैं, आप सुधार के तरीके देखते हैं। मुझे लगता है कि हमें भारतीय स्पिनरों के खिलाफ अपनी रणनीति पर ध्यान देना होगा। अश्विन अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। हमने पिछले एक हफ्ते में बहुत मेहनत की है। जाहिर है (जसप्रीत) बुमराह एक विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं। (मोहम्मद) सिराज एक बहुत ही कुशल गेंदबाज हैं। मुझे लगताा है कि उन्होंने अपने पहले टेस्ट और डेब्यू में बहुत अच्छी गेंदबाजी की।"

उन्होंने कहा, " हम अभी तक जिन विकेटों पर खेले उनमें सीम मूवमेंट था और थोड़ी स्विंग भी मिल रही थी। भारत ने हमारे कुछ बल्लेबाजों के लिये सीधी लाइन पर गेंद की और उसी के अनुरूप क्षेत्ररक्षण लगाया। हम जानते हैं कि हम किस तरह की क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं लेकिन श्रेय भारत को जाता है। उन्होंने सुनियोजित खेल दिखाया, अनुशासित गेंदबाजी की और जिन विकेटों पर हम खेले वे प्रतिस्पर्धी थे।"

मुख्य कोच ने साथ ही कहा कि उनकी टीम में न्यू साउथ वेल्स (जहां सिडनी है) के कई खिलाड़ी हैं और वे एससीजी में खेलने का आनंद लेते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यह एक अच्छा क्रिकेट विकेट होगा जो बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद कर सकता है।

लैंगर ने कहा, " मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में अधिकांश खिलाड़ी न्यू साउथ वेल्स के हैं। उन्हें एसीजी में खेलना बहुत पसंद है। मुझे लगता है, जिस दिन आप यह तर्क दे सकते हैं कि यह भारत के लिए फायदेमंद था जब यह बड़ा स्पिन करता था। लेकिन हम यहां अच्छे क्रिकेट विकेट की उम्मीद कर रहे हैं और आप जानते हैं कि हमारे पास नाथन लॉयन के होने का फायदा है, जो बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं।"
 


 
Article