Advertisement
Advertisement

'मैं अपनी पूरी लाइफ में फुटबॉल नहीं खेलूंगा', ऐसा क्या हुआ कि वॉशिंगटन सुंदर ने खाई ये कसम ?

वॉशिंगटन सुंदर के छोटे से अंतर्राष्ट्रीय करियर में चोटों ने उनका काफी समय खराब किया और अब वो टीम इंडिया में दोबारा से अपना दावा ठोकने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 19, 2022 • 11:43 AM
Cricket Image for 'मैं अपनी पूरी लाइफ में फुटबॉल नहीं खेलूंगा', ऐसा क्या हुआ कि वॉशिंगटन सुंदर ने खा
Cricket Image for 'मैं अपनी पूरी लाइफ में फुटबॉल नहीं खेलूंगा', ऐसा क्या हुआ कि वॉशिंगटन सुंदर ने खा (Image Source: Google)
Advertisement

वॉशिंगटन सुंदर चोटिल होने के कारण लगभग एक साल से अधिक समय तक टीम इंडिया से बाहर रहे और अब न्यूज़ीलैंड दौरे के जरिए उन्होंने टीम में वापसी की है। पहला टी-20 बारिश की भेंट चढ़ गया लेकिन बाकी दो मुकाबलों में सुंदर के प्रदर्शन पर कई फैंस और टीम मैनेजमेंट की निगाहें रहेंगी। इस साल के ज्यादातर मैच वाशिंगटन चोट के चलते नहीं खेल पाए थे और पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे मैचों में वापसी की थी।

उसके बाद अब न्यूजीलैंड के सीमित ओवरों के दौरे में भी वो अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं। वॉशिंगटन ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टी20 से पहले शुक्रवार को कहा, "मैंने एनसीए में काफी समय बिताया है, चोटिल होने से पहले लंकाशायर में मेरा समय काफी अच्छा रहा था, इसलिए मैंने अपने शरीर पर काफी काम किया है, खासकर अपने कंधे पर। न्यूजीलैंड मेरे पसंदीदा देशों में से एक है, मौसम और लोग वास्तव में सुखद हैं। जब से हम यहां आए हैं, हमने बहुत समय रेस्तरां और दुकानों में जाने में बिताया है। हम उन चीजों को करने का आनंद लेते हैं, यहां अपनी गोपनीयता का भी आनंद लेते हैं।"

Trending


इसके अलावा सुंदर ने ये भी बताया कि अब वो कभी भी फुटबॉल क्यों नहीं खेलेंगे ? उन्होंने कहा, "ये एक अजीब दुर्घटना थी जो पांच या छह साल पहले हुई थी। मैं फ़ुटबॉल खेल रहा था, और मेरा टखना टूट गया। अब मैं अपने जीवन में कभी भी फ़ुटबॉल नहीं खेलूंगा! फ़ुटबॉल खेलने के अलावा और भी बहुत सी चीज़ें हैं, जो मैं कर सकता हूं।"

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

ज़ाहिर है कि वॉशिंगटन अब चोटिल नहीं होना चाहते हैं इसके लिए वो जो कर सकते हैं, वो करने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, अगर भारत के न्यूज़ीलैंड दौरे की बात करें तो पहला टी-20 धुलने के बाद बाकी दो मैच काफी अहम हो गए हैं क्योंकि दूसरा टी-20 जो भी टीम जीतेगी वो सीरीज नहीं हारेगी और सीरीज बचाने का दबाव दूसरी टीम पर होगा।


Cricket Scorecard

Advertisement