X close
X close
Indibet

मोहम्मद शमी ने शुरू की ट्रेनिंग, इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट से हो सकती है टीम इंडिया में वापसी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 07, 2021 • 10:12 AM View: 1272

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट अकेडमी में ट्रेनिंग शुरू कर दी है। शमी को कलाई की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ जारी चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी। शमी ने फिलहाल थोड़ी देर ट्रेनिंग के साथ की है, जिससे आने वाले दिनों में वह 50 प्रतिशत तक बढ़ा देंगे।

शमी ने एनसीए में ट्रेनिंग की वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी शेयर की।

Trending


खबरों के अनुसार शमी का हाथ अब ठीक है और वह अगले कुछ दिन धीमी गति के साथ नेट्स में गेंदबाजी करेंगे। उन्हें 50 से 60 प्रतिशत तीव्रता के साथ एक दिन में 18 गेंद के आसपास गेंद डालने की सलाह दी गई है।

प्रैक्टिस शुरू होने के उम्मीद की जा रही है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में चयन के लिए उपलब्ध रहें। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा, जो एक डे-नाइट मुकाबला होगा। 

शमी नएसीए में रिहैबिलिटेशन की प्रकिया से गुजर रहे हैं, जहां उनके साथ तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी मौजूद हैं। सैनी जांघ की चोट से झूझ रहे हैं और इस कारण उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम में जगह नहीं मिली।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान पैट कमिंस की बाउंसर से शमी चोटिल हो गए थे। जिसके बाद वह पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे।in


 
LivePools