X close
X close
Indibet

इस तरह टीम इंडिया बनेगी टेस्ट में नंबर वन

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 20, 2016 • 16:28 PM View: 3949

20 जुलाई, एंटीगा (CRICKETNMORE)। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 4 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच एंटीगा में कल से खेला जाएगा। एक तरफ भारत की टीम जहां अपने नए कोच कुंबले के साथ मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो वहीं वेस्टइंडीज की टीम अपने युवा खिलाड़ियों के साथ भारत की टीम को कड़ी चुनौती देने का भरसक कोशिश करेगी। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर आगे निकले अंजिक्या रहाणे

क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि भारत की टीम टेस्ट सीरीज में पूरी तरह से वेस्टइंडीज पर हावी रहेगी। भारत की टीम चाहेगी कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतकर टेस्ट क्रिकेट में फिर से नंबर वन पर पहुंच जाए।

Trending


भारत को टेस्ट क्रिकेट में बनना है नंबर वन तो वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतना होगा। भारत की टीम आईसीसी रैंकिंग में इस समय 112 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है। टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया अभी नंबर वन पर काबिज है। एक तरफ जहां भारत की टीम नंबर वन पर बनने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ चारों टेस्ट जीतना चाहेगी तो वहीं भारत को टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन बनने में सबसे बड़ा रोड़ा ऑस्ट्रेलिया की टीम है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम 26 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है। यदि ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका के खिलाफ सारीज जीतने में सफल रहता है तो भारत के लिए एक बार फिर से टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन बनने के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए इंतजार करना होगा। एबी डी विलियर्स के शॉट पर मैदान में हुआ बड़ा हादसा, हॉस्पिटल पहुंचा ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया की टीम चाहेगी कि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ज्यादा से ज्यादा मैच जीत सके ताकि आईसीसी रैंकिंग में कंगारू अपना नंबर वन का स्थान बरकरार रख सके।

कैसे भारत बन सकता है टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन:

भारतीय टीम यदि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज 3- 0 से जीतती है तो भारत टेस्ट रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बरकरार रख सकेगा और उसके उलट यदि भारतीय टीम सीरीज 3- 1 या फिर 2- 0 से जीतने में सफल हो पाती है तो भारत को टेस्ट रैंकिंग में झटका लग सकता है। इस समीकरण से सीरीज जीतने पर भारत की टीम को 2 पॉइंट्स का घाटा होगा।

वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए अपने स्थान को बरकरार रखने के लिए श्रीलंका के टीम के खिलाफ सीरीज को जीतना ही होगा। क्योंकि ऑस्ट्रेलियन टीम को 2- 0 या उससे भी अच्छे अंतर से सीरीज जीतना होगा जिससे वो टेस्ट क्रिकेट में अपने नंबर वन के रूतबे को बरकरार रख सके। यदि ऑस्ट्रेलिया की टीम श्रीलंका के खिलाफ 1- 0 से सीरीज जीतती है तो ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए काफी नुकसान होगा जिससे अपने वर्तमान रैंकिग 118 से सीधे 111 पॉइंट्स पर पहुंच जाएगा जिससे भारत की टीम को फायदा होगा। इस सीरीज के अंत तक यदि भारत की टीम अच्छा परफॉर्मेंस करते हुए अपने वर्तमान रैंकिंग 112 को बनाए रखती है तो इस स्थिती में भारत टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन पर पहुंच जाएगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS