बेहतरीन स्विंग गेंदबाजी ना कर पाने को लेकर मोहम्मद आमिर का चौंकाने वाला बयान
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

बेहतरीन स्विंग गेंदबाजी ना कर पाने को लेकर मोहम्मद आमिर का चौंकाने वाला बयान

by Vishal Bhagat May 17, 2018 • 21:22 PM

17 मई। पाकिस्तान के तेज गेंजबाज मोहम्मद आमिर एक समय अपनी बेहतरीन स्विंग के लिए जाने जाते थे। लेकिन स्पॉट फिक्सिंग मामले में लगे प्रतिबंध ने उन्हें पांच साल मैदान से दूर रखा और जब वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लौट कर आए तो उनकी स्विंग में कमी देखने को मिली।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

आमिर ने वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो को दिए गए साक्षात्कार में माना कि खेल से काफी दूर रहने के कारण उनकी स्विंग में कमी आई है क्योंकि प्रतिबंध के दौरान उन्होंने न ही गेंदबाजी की थी और ही किसी तरह का अभ्यास। 

आमिर ने कहा, "एक मुख्य कारण है कि मैं पांच साल बाद आ रहा हूं। 2010 से 2015 कि क्रिकेट में काफी बदलाव हो गया है। अब जब मैंने वापसी की क्रिकेट काफी तेज हो गई है और मैंने सिर्फ चार या पांच प्रथम श्रेणी मैच खेले। इसके बाद मैं मैंने टी-20 और वनडे क्रिकेट खेली और इसके एक साल बाद मैंने टेस्ट क्रिकेट खेला। तो कायदे से मैंने छह साल बाद टेस्ट क्रिकेट में कदम रखा।"

उन्होंने कहा, "इसलिए काफी मुश्किल होती है क्योंकि एक तेज गेंदबाज के रूप में आपको लगातार अभ्यास करना होता है। पांच साल में मैंने कुछ नहीं किया न ही अभ्यास ने ही गेंदबाजी। हालांकि मैं अभी भी गेंद को स्विंग कारने की कोशिश कर रहा हूं। क्योंकि जब आप स्विंग कराने की कोशिश करते हैं तो विकेट मिलते हैं। मैं अभी भी सीख रहा हूं। मैं मानता हूं कि कोई भी परफेक्ट नहीं होता इसलिए सीखना जरूरी है।"

आमिर ने वापसी के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का शुक्रिया अदा किया। 

उन्होंने कहा, "मैं क्रिकेट बोर्ड का शुक्रिया अदा करता हूं। उन्होंने मेरा काफी समर्थन किया है। खासकर नजम सेठी। इनके बाद शाहिद अफरीदी, मिस्बाह उल हक और अब सरफराज अहमद, मिकी आर्थर। मेरे लिए यह अच्छी बात है जिसके कारण मैं अपने क्रिकेट का लुत्फ उठा रहा हूं।"