X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आईपीएल 12, प्रीव्यू: चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

by Sahir Usman Mar 22, 2019 • 21:36 PM

बेंगलुरू, 22 मार्च - विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर शनिवार से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के सामने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में अपनी चुनौती पेश करेगी। धोनी भले ही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान हों, लेकिन वह अपने प्रशंसकों के लिए किसी भगवान से कम नहीं हैं। घरेलू मैदान होने के चलते लीग का पहला मैच पूरी तरह से 'येल्लो नाइट' होने की उम्मीद है। 

जहां तक रिकॉर्ड की बात है तो बेंगलोर ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में अब तक सात मैच खेले हैं जिसमें से छह में उसे हार मिली है। चेन्नई और बेंगलोर ने अब तक एक-दूसरे से कुल 22 मैच खेले हैं, जिसमें सात में ही बेंगलोर को जीत हासिल हुई है। 

पिछले सीजन में दोनों टीमों ने अपना आखिरी मैच पुणे में खेला था, जहां चेन्नई ने बाजी मारी थी। 

बेंगलोर के लिए अच्छी खबर यह है कि उसके विस्फोटक बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स फिट हैं। इसके अलावा उसके पास शिमरोन हेटमेयर भी है। हालांकि अनुभवी चेन्नई के सामने बेंगलोर की कड़ी परीक्षा होगी। 

चेन्नई के पास दीपक चहर जैसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने पिछले सीजन में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम में जगह बनाया था। इसके अलावा उसके पास सुरेश रैना और केदार जाधव जैसे पार्ट टाइम स्पिनर भी है। 

बल्लेबाजी में अगर बेंगलोर के पास उसका रन मशीन कोहली है तो चेन्नई के पास अनुभवी धोनी है। धोनी ने बेंगलोर के खिलाफ अब तक 710 रन बनाए हैं, जो बेंगलोर के खिलाफ चेन्नई के किसी भी बल्लेबाज का सबसे ज्यादा रन है।

पुलवामा आंतकी हमले के कारण इस बार आईपीएल का उद्घाटन समारोह नहीं होगा और इस पर खर्च होने वाले पैसे हमले के शहीदों के परिजनों को दिया जाएगा। 


आईएएनएस