X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2019: Qualifier 1 भविष्यवाणी : चेन्नई सुपर किंग्स Vs मुंबई इंडियंस, जानिए किस टीम की होगी जीत ?

by Vishal Bhagat May 07, 2019 • 13:37 PM

7 मई। आईपीएल 2019 पहले क्वालीफायर में मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस आज एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

इस मैच को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी तो वहीं हारने वाली टीम दूसरे क्वालीफायर में एलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम से भिड़ेगी। 

इस सीजन दोनों टीमों के बीच लीग दौर में हुए दो मैचों में दोनों में मुंबई ने बाजी मारी थी। मुंबई इस सीजन पहली टीम थी जिसने चेन्नई को उसके घर में हराया हो। 

प्लेऑफ में टक्कर

तीन-तीन बार चैंपियन रह चुकी चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ राउंड में अबतक एक दूसरे के खिलाफ 7 मैच खेले हैं। जिसमें चेन्नई ने बाजी मारते हुए 4 मैच जीते हैं, वहीं मुंबई ने 3 मैच जीते हैं। 

किस टीम का पलड़ा भारी है

मुंबई और चेन्नई के बीच अब तक आईपीएल में कुल 26 मैच खेले गए हैं। जिसमें मुंबई की टीम ने बाजी मारते हुए 15 मैचों में जीत हासिल की है और चेन्नई को 11 मैचों में जीत मिली है। इस सीजन ने अब तक खेले गए दोनों मैचों में चेन्नई को मुंबई के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। वहीं अपने घरेलू मैदान एम चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई ने मुंबई के खिलाफ 2010 के बाद से कोई मैच नहीं जीता है।  

संभावित प्लेइंग XI

केदार जाधव चोटिल हैं ऐसे में उनकी जगह ध्रुव शौरी को मौका मिल सकता है।

सीएसके संभावित XI

शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, ध्रुव शौरी, एमएस धोनी, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, इमरान ताहिर

मुंबई इंडियंस संभावित XI  (एक बदलाव की संभावना)

क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन / एविन लुईस, हार्दिक पंड्या, क्रुनाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, मिशेल मैक्लेघन, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा

कहां होगा मैच

एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई

लाइव टेलीकास्ट

मैच का लाइव टेलीकास्ट रात 7: 30 बजे से होगा। मैच को लाइव स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं तो वहीं ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉट स्टार पर होगा।

भविष्यवाणी

इस सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम सीएसके पर भारी पड़ी है। लेकिन सीएसके अपने घर पर खेल रही है। ऐसे में धोनी अपनी कप्तानी के बल पर मुंबई इंडियंस को मात देने का मद्दा रखते हैं। वैसे यह मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। 

आपको बता दें कि यह तीसरा दफा है जब क्वीलीफायर 1 में दनों टीम एक दूसरे के खिलाफ मुकाबले करने वाली है। साल 2015 के क्वालीफायर 1 में मुंबई ने सीएसके को 25 रन से हराया था तो वहीं साल 2013 के क्वालीफायर 1 में सीएसके ने मुंबई इंडियंस को 48 रनों से हराने का कमाल किया था। इसका मतलब है यह है कि आंकड़ों के हिसाब से भी दोनों टीम के पास 2019 का क्वालीफायर 1 जीतने का 50- 50 चांस है।    


TAGS IPL 2019