X close
X close

IPL 2020: 'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल ने बताया क्रिकेट से संन्यास को लेकर क्या है उनका प्लान

By Shubham Shah
Oct 27, 2020 • 17:41 PM

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि वेस्टइंडीज की ओर से खेलने वाले यूनिवर्स बॉस यानी  क्रिस गेल टी-20 क्रिकेट इतिहास के सबसे खतरनाक बल्लेबाज है। इसका सबूत है कि आईपीएल 2020 में जब से किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने गेल को अपनी टीम में शामिल किया है तब से पंजाब की टीम वापस जीत की पटरी पर आ गई  है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ गेल ने अर्धशतकीय पारी खेली और महज 29 गेंदों में 51 रन बनाए। गेल को इसके लिए "मैन ऑफ द मैच" का अवॉर्ड दिया गया और गेल ने इस दौरान अपने क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के प्लान  के बारे में बताया। 

Also Read: LPL 2020: आंद्रे रसेल समेत 5 बड़े खिलाड़ियों ने लंका प्रीमियर लीग से नाम वापस लिया,मनविंदर बिस्ला भी हुए बाहर

मैच के बाद इस विस्फोटक बल्लेबाज ने बात करते हुए कहा की वो अभी क्रिकेट से सन्यास लेने के बारे में बिल्कुल नहीं सोच रहे है और वो क्रिकेट खेलते रहना चाहते है। 

इसी बीच गेल के साथ बल्लेबाजी कर और अर्धशतक जमाकर टीम को जीत की राह पर लेने जाने वाले मनदीप सिंह ने कहा कि गेल वर्ल्ड के सबसे बड़े टी-20 बल्लेबाज है। उन्होंने कहा कि वो चाहते है की गेल कभी भी रिटायरमेंट ना ले। मनदीप ने गेल की तारीफ करते हुए कहा की गेल ज्यादा संघर्ष नहीं करते और लगातार बेहतर फॉर्म में रहते है। 

मनदीप सिंह ने कहा, "उनको कभी भी रिटायरमेंट नहीं लेना चाहिए। वह हमेशा बेहतरीन लय में रहते है। मैंने कभी उन्हें संघर्ष करते हुए नहीं देखा है। वो टी-20 के सबसे खिलाड़ी है। "

बता दें की पंजाब की टीम ने केकेआर पर जीत हासिल करने के बाद पॉइंट्स टेबल पर चौथे स्थान पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है।