X close
X close

IPL 2020: दिनेश कार्तिक की तूफानी बल्लेबाजी, केकेआर ने पंजाब के सामने रखा 165 रनों का लक्ष्य 

By Shubham Shah
Oct 10, 2020 • 18:11 PM

दिनेश कार्तिक (58) और शुभमन गिल (57) की पारियों की दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-13 के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 164 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया है। गिल और कार्तिक के अलावा कोई और बल्लेबाज अच्छा नहीं कर सका। कार्तिक के आने के बाद कोलकाता की रनगति में तेजी आई और टीम ने आखिरी पांच ओवरों में 63 रन बटोरे।

कोलकाता ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी चुनी थी। पिछले मैच में अकेले लड़ने वाले राहुल त्रिपाठी इस मैच में जल्दी आउट हो गए। 12 कुल स्कोर पर मोहम्मद शमी ने उन्हें बोल्ड कर दिया। नीतीश राणा दो रन बनाकर गिल के साथ हुई गलतफहमी में रन आउट हो गए।

Also Read: मुंबई इंडियंस VS दिल्ली कैपिटल्स - MyTeam11 फैंटसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

गिल को इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (24) का साथ मिला और दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 63 तक पहुंचा दिया, लेकिन यहीं रवि बिश्नोई की लेग स्पिन ने पंजाब को मोर्गन का विकेट दिला दिया।

इस बार कप्तान कार्तिक अपने खाते में अच्छा स्कोर जोड़ने में सफल रहे। गिल के साथ मिलकर उन्होंन चौथे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की।

कार्तिक ने 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने महज 22 गेंदों पर ही अपने पचास रन पूरे कर लिए थे। कार्तिक के अर्धशतक पूरा करने के एक गेंद बाद गिल दो रने लेने के प्रयास में रन आउट हो गए। गिल ने 47 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके लगाए।

युवा अर्शदीप ने आंद्रे रसेल (5) को तेजी से रन नहीं बनाने दिए। 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर अर्शदीप ने रसेल को विकेटकीपर प्रभसिमरन सिंह के हाथों कैच कराया।

कार्तिक पारी की आखिरी गेंद पर रन आउट हुए। कप्तान ने अपनी पारी में 29 गेंदें खेली जिनमें से आठ पर चौके और दो पर छक्के मारे।

पंजाब के लिए शमी, बिश्नोई और अर्शदीप ने एक-एक विकेट लिए।