X close
X close

IPL 2020: दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगी किंग्स XI पंजाब, जानें संभावित प्लेइंग XI

By Saurabh Sharma
Sep 23, 2020 • 23:02 PM

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के अपने दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ गुरुवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में उतरेगी।  दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पंजाब ने मयंक अग्रवाल की 60 गेंदों में 89 रनों की पारी के दम पर 158 रनों का लक्ष्य का पीछा किया था। पंजाब के बाकी बल्लेबाज प्रभाव नहीं छोड़ सके थे, लेकिन मयंक ने एक छोर संभाले रखते हुए अकेले की दम पर पंजाब को टारगेट के पास पहुंच दिया था।

लगा रहा था कि केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब मैच जीत लेगी। पंजाब को जब तीन गेंदों पर एक रन की जरूरत थी तभी पंजाब ने आखिरी की दो गेंदों पर दो विकेट खो दिए और मैच सुपर ओवर में गया। सुपर ओवर में कागिसो रबाडा ने दिल्ली कैपिटल्स को जीत दिलाई।

Also Read: IPL 2020: कप्तान रोहित शर्मा का बेहतरीन अर्धशतक,मुंबई ने केकेआर को दिया 196 रनों का लक्ष्य

गुरुवार को पंजाब की कोशिश सलामी जोड़ी राहुल और मयंक के ऊपर अति आत्मनिर्भरता को कम करने की होगी और उम्मीद करेगी कि मध्य क्रम में करुण नायर, ग्लैन मैक्सवेल और निकोलस पूरन रन करें।

पहले मैच में यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल को प्लेंइंग-11 में जगह नहीं मिली थी। इस मैच में टीम मैनेजमेंट उन्हें लाकर मंयक को तीसरे नंबर पर भेज मध्य क्रम को मजबूत करने की रणनीति अपना सकता है।

गेंदबाजी में मोहम्मद शमी एक बार फिर उसी फॉर्म को जारी रखने की कोशिश करेंगे जो उन्होंने पहले मैच में दिखाई थी। शमी ने पहले मैच में 15 रन देकर तीन विकेट लिए थे।

वेस्टइंडीज के तेज गेंजबाज शेल्टन कॉटरेल शमी के साथ भार साझा करेंगे। नए खिलाड़ी रवि बिश्नोई ने दिल्ली के खिलाफ अच्छा किया था। वह एक बार फिर प्लेइंग-11 में दिख सकते हैं। टीम मैनेजमेंट ज्यादा बदलाव करने के बारे में नहीं सोच रहा होगा।


Read More