X close
X close

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से हराकर मुंबई इंडियंस बनी टेबल टॉपर

By Shubham Shah
Oct 04, 2020 • 20:07 PM

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के 17वें मैच में रविवार को यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से हराकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 208 रनों का स्कोर बनाया और फिर हैदराबाद को सात विकेट पर 174 रनों पर रोक दिया।

चार बार की चैंपियन मुंबई की पांच मैचों में यह तीसरी जीत है और अब वह छह अंकों के साथ अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई हैं। वहीं, हैदराबाद को पांच मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। टीम के चार अंक है और वह छठे नंबर पर है।

Also Read: हैदराबाद को हराकर मुंबई पहले पायदान पर, देखें आईपीएल 2020 पॉइंट्स टेबल

मुंबई से मिले 209 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद कोई बड़ी साझेदारी नहीं कर सकी और वह लक्ष्य से 34 रन दूर रह गई। कप्तान डेविड वॉर्नर ही अकेले लड़े, जिन्होंने 44 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के की मदद से सर्वाधिक 60 रन बनाए।

उनके अलावा मनीष पांडे ने 19 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 30 और जॉनी बेयरस्टो ने 15 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के के सहारे 25 रन बनाए। अब्दुल समद ने नौ गेंदों पर 20 रनों का योगदान दिया।

मुंबई की ओर से ट्रेंट बाउल्ट और जेम्स पैटिंसन ने दो-दो और क्रुणाल पांड्या तथा जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट लिया।

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के 17वें मैच में रविवार को यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य रखा है। मुंबई ने पांच विकेट पर 208 रनों का स्कोर बनाया।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरूआत सही नहीं रही और कप्तान रोहित शर्मा छह रन के स्कोर पर पहले ही ओवर में आउट हो गए।

हालांकि क्विंटन डी कॉक (67) ने सूर्यकुमार यादव (27) के साथ दूसरे विकेट के लिए 42 और इशान किशन (31) के साथ तीसरे विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी करके मुंबई को शानदार स्कोर की ओर आगे बढ़ाया।

डी कॉक ने 39 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्के, किशन ने 23 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के जबकि सूर्यकुमार ने 18 गेंदों पर छह चौके लगाए।

हार्दिक पांड्या ने 19 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के की मदद से 28 और किरोन पोलार्ड ने 13 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से नाबाद 25 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 41 रन जोड़े।

अंतिम ओवर में क्रुणाल पांड्या ने मात्र चार गेंदों पर ही दो चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 20 रनों की तूफानी पारी खेलकर मुंबई को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। मुंबई ने अंतिम पांच ओवरों में 61 रन जबकि अंतिम ओवर में 21 रन जोड़े।

हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल ने दो-दो तथा राशिद खान ने एक-एक विकेट लिए।