X close
X close

IPL 2020: मुंबई इंडियंस के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के पास जीत ही एकमात्र विकल्प,जानें संभावित प्लेइंग XI और रिकॉर्ड

By Saurabh Sharma
Nov 02, 2020 • 18:06 PM

सनराइजर्स हैदराबाद को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में अगर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है तो उसे मंगलवार को हर हाल में मुंबई इंडियंस को हराना होगा। हैदराबाद 13 मैचों में छह जीत और सात हार के साथ 12 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है। अगर वह मुंबई को हरा देती है, तो फिर वह दिल्ली कैपिटल्स-रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के मैच में हारने वाली टीम और कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ 14 अंकों पर होगी। ऐसे में फिर नेट रन रेट पर प्लेऑफ की बाकी दो टीमों का फैसला आएगा।

हैदराबाद का नेट रन रेट कोलकाता, दिल्ली और बेंगलोर तीनों से बेहतर है। इसलिए मुंबई के खिलाफ जीत उसे प्लेऑफ में पहुंचा सकती है।

Also Read: IPL 2020: इस आधार पर केकेआर की टीम पहुंच सकती है IPL 2020 प्लेऑफ में, जानें पूरा समीकरण

इस जीत के लिए जरूरी है कि हैदराबाद का बल्लेबाजी क्रम चले और मजबूत स्कोर खड़ा करे।

टीम की नई सलामी जोड़ी डेविड वार्नर और रिद्धिमान साहा ने पिछले दो मैचों में अच्छा किया है। साहा ने उसी अंदाज में बल्लेबाजी की है जिस अंदाज में वार्नर के पूर्व जोड़ीदार जॉनी बेयरस्टो करते थे।

वहीं, मध्य क्रम में केन विलियम्सन, मनीष पांडे और जेसन होल्डर को इस अहम मैच में ज्यादा मेहनत करनी होगी और जिम्मेदारी लेते हुए बल्लेबाजी करनी होगी। इन तीनों ने हालांकि जि़म्मेदारी भरी पारियां खेली हैं, लेकिन सभी से एक संयुक्त प्रदर्शन की जरूरत है।

हैदराबाद की गेंदबाजी लाजवाब है। संदीप शर्मा और टी. नटराजन ने बेहद प्रभावित किया है। यह दोनों शुरू में भी टीम को सफलता दिलाते हैं और डेथ ओवरों में रन खर्च नहीं करते। बल्ले के अलावा, होल्डर गेंद से भी टीम के लिए बेहद उपयोगी साबित हुए है।

टीम के पास सबसे बड़ा हथियार तो राशिद खान हैं जो मध्य ओवरों में विकेट भी निकालते हैं और रन भी रोकते हैं। मुंबई के खिलाफ इन सभी को थोड़ी और ज्यादा मेहनत करनी होगी क्योंकि मुंबई की बल्लेबाजी फॉर्म में है।

मुंबई के नियमित कप्तान रोहित शर्मा का खेलना तय नहीं है। उनके स्थान पर क्विंटन डी कॉक के साथ पारी की शुरूआत करने वाले ईशान किशन एक तरह से बल्लेबाजी क्रम की अगुआई कर रहे हैं। डि कॉक भी उनका साथ दे रहे हैं।


Read More