X close
X close
Indibet

ये है आईपीएल के इतिहास में 99 पर आउट होने वाले 3 बल्लेबाज

Shubham Shah
By Shubham Shah
September 29, 2020 • 15:35 PM View: 1598

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस  के बीच 28 सितंबर(सोमवार) को हुए मुकाबलें में विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर की टीम ने मुंबई को सुपर ओवर मुकाबले में हरा दिया। भले ही रोहित शर्मा की टीम इस मुकाबलें  में  हार गयी हो लेकिन मुंबई के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने 58 गेंदों में 99 रनों की धमाकेदार पारी खेली।  हालांकि वो अपने शतक से एक रन से चूक गए। इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल में 99 रन पर आउट होने का अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

यह आईपीएल में पहली बार नहीं है जब कोई बल्लेबाज 99 रन पर आउट हुआ हो।

Trending


आईपीएल के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली 99 रन के निजी स्कोर पर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज थे। साल 2013 में विराट दिल्ली कैपिटल्स( दिल्ली डेयरडेविल्स ) के खिलाफ हुए मैच में पारी के आखिरी ओवर में 76 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे और फिर 2 चौकें और 2 छक्के की मदद से वो 98 के स्कोर पर पहुंच गए। पारी के ओवर की आखिर गेंद पर उन्होंने दो रन लेने की कोशिश की लेकिन एक रन ही पूरा कर पाए और 99 की निजी स्कोर पर रन आउट हो गए।


युवा भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ जो कि आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा है वो साल 2019 में केकेआर के खिलाफ 99 रनों की निजी स्कोर पर आउट हुए। दिल्ली की टीम केकेआर के दिए हुए 186  रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी और तब पृथ्वी शॉ ने दिल्ली के लिए 99 रन बनाए।  जब पृथ्वी आउट हुए तब भी दिल्ली को जीत के लिए 12  रनों की जरुरत थी।  लॉकी फर्ग्यूसन ने पृथ्वी को केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक के हाथों विकेट के पीछे कैच आउट करवाया।

इन सब के अलावा सुरेश रैना और क्रिस गेल आईपीएल के इतिहास में दो ऐसे बल्लेबाज हुए जो 99 रन पर पहुंचकर ओवर खत्म होने के कारण अपना शतक पूरा नहीं कर पाए।


चेन्नई सुपर किंग्स के बाएं हाथ के बेहतरीन बल्लेबाज सुरेश रैना साल 2013 में ही अपने आईपीएल शतक से एक रन से चूक गए। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए इस मैच में उन्होंने 99 रनों क नाबाद पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 11 चौके तथा 3 जोड़दार छक्के जमाएं जिसमें से एक चौका पारी की आखिरी गेंद पर लगाया और अपना स्कोर 95 रनों से 99 किया। 
 
इन सब के अलावा यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल भी आईपीएल 2019 में अपने शतक से एक रन से चूक गए और 99  रन पर नाबाद पवेलियन लौटे। तब गेल ने किंग्स इलेवन  पंजाब के तरफ से खेलते हुए अपनी पुरानी आईपीएल टीम बैंगलोर के खिलाफ ये रन बनाएं थे।  
  


 
Article