X close
X close
Indibet

IPL 2021: MI-CSK मैच से पहले दर्शकों के लिए सख्त नियम, स्टेडियम में जाकर मैच देखने के लिए ऐसा करना जरूरी

Shubham Shah
By Shubham Shah
September 19, 2021 • 08:27 AM View: 766

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत आज(19 सितंबर) से होगी जहां चेन्नई सुपर किंग्स का सामना मुंबई इंडियंस के साथ होगा। दोनों ही टीमें इस टूर्नामेंट में पहले भिड़ चुकी है जहां मुंबई ने चेन्नई को हराया था।

कुछ दिन पहले से ही यह खबर आ रही थी कि बीसीसीआई ने आईपीएल के दौरान स्टेडियम में फैंस को जाने की अनुमति दी थी। हालांकि अब कहा जा रहा है कि स्टेडियम में जो भी दर्शक जाकर मैच देखना चाहते हैं उनको कुछ जरूरी नियम-कानून का पालन करना होगा। ये नियम कोविड-19 के खतरे को कम करने और सुरक्षित माहौल में क्रिकेट के लिए बनाया गया है।

Trending


कहा जा रहा है कि जो फैंस दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मैच देखने जाएंगे उन्होंने पीसीआर टेस्ट कराने की जरुरत नहीं है, लेकिन उन्हें कोविड-29 के डबल वैक्सीन डोज का प्रमाण देना होगा। इसके अलावा उन्हें स्टेडियम में मास्क पहनकर ही बैठना होगा। सिर्फ जो दर्शक 12 साल की उम्र से कम हैं उन्हें वैक्सीनेशन का प्रमाण नहीं देना होगा।

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम के अपने अलग नियम हैं। इस स्टेडियम में उन्हीं दर्शकों को एंट्री मिलेगी जिनकी उम्र 16 साल से ऊपर है। इसके अलावा उन्हें वैक्सीन लगने का प्रमाण और साथ ही पीसीआर टेस्ट का रिजल्ट भी साथ में लेकर आना होगा। जिनको भी स्टेडियम में आकर मैच देखना है उनके  AL Hosn App पर ग्रीन स्टेटस आना जरूरी है।

शेख जायेद स्टेडियम में भी 16 साल की उम्र से ज्यादा वाले दर्शकों के लिए वैक्सीन का प्रूफ देना और साथ ही पीसीआर का रिजल्ट देना जरूरी है। जिनकी उम्र 12 से 15 साल तक की है उन्हें केवल पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट देनी होगी।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

इसके अलावा जब दर्शक मैदान में एंट्री लेंगे तब उनका तापमान चेक किया जाएगा और साथ ही एक बार अगर कोई स्टेडियम से बाहर चला गया फिर उसे वापस नहीं आने दिया जाएगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo