X close
X close
Indibet

IPL की नीलामी में इन 2 ऑलराउंडरों पर CSK को लगाना चाहिए दांव, गौतम गंभीर ने दी अपनी राय

Shubham Shah
By Shubham Shah
February 15, 2021 • 13:48 PM View: 310

साल 2020 में यूएई में खेला गया आईपीएल का 13वां सीजन महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग के लिए बेहद खराब रहा था और ऐसा पहली बार हुआ जब सीएसके की टीम आईपीएल के प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी

अब टीम ने 2021 आईपीएल से पहले कुछ बड़े फैसले लिए हैं और अपने खेमे से कुछ खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है। इन खिलाड़ियों में केदार जाधव, हरभजन सिंह, पीयूष चावला और मोनू सिंह का नाम शामिल है। शेन वॉटसन ने पहले ही संन्यास ले लिया था।

Trending


18 फरवरी को होने वाली आईपीएल की नीलामी से पहले भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने सीजन के शुरू होने से पहले अपने अहम खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है और उनकी टीम में मौजूद भारतीय बल्लेबाजी का समूह बेहद मजबूत नजर आ रहा है।

इसी क्रम में गौतम गंभीर ने बात करते हुए कहा कि आईपीएल की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम हरभजन सिंह के रिप्लेसमेंट के तौर पर कृष्णप्पा गौथम को टीम में शामिल करना चाहिए। गौतम ना सिर्फ अच्छी गेंदबाजी बल्कि लंबे-लंबे छक्के लगाने में भी माहिर है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि सीएसके को ड्वेन ब्रावो के बैकअप के तौर पर साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को टीम में शामिल करने के बारे में सोचना चाहिए। इसके अलावा गंभीर ने कहा कि उमेश यादव भी दीपक चाहर के साथ तेज गेंदबाजी में एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

गंभीर ने कहा,"टीम अंदुरनी रूप से अभी भी बेहद मजबूत है। उनके पास रविंद्र जडेजा है, उनके पास ड्वेन ब्रावो है जो बहुत सालों से टीम में मौजूद है। ऐसे में वो एक ऑफ स्पिनर को देखेंगे क्योंकि उन्होंने हरभजन सिंह को छोड़ दिया है। साथ ही ड्वेन ब्रावो के बैकअप को भी क्योंकि जिस तरह के मैदान पर वो खेलते है उस हिसाब से महेंद्र सिंह धोनी ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर ज्यादा भरोसा जताते है।"

बता दें कि उन्होंने पहले ही रोबिन उथ्थपा को ट्रेड में राजस्थान रॉयल्स से खरीद लिया है। इसके अलावा पिछले साल टीम से बाहर रहे बाएं हाथ के धुरंधर बल्लेबाज सुरेश रैना की भी वापसी हुई है। टीम में पहले से ही अंबाती रायडू और महेंद्र सिंह धोनी मैजूद है जिससे टीम की बल्लेबाजी और भी मजबूत हो जाती है, रविंद्र जडेजा भी पिछले कुछ महीनों से गेंदबाजी और बल्लेबाजी में और भी खतरनाक नजर आ रहे है। विदेशी खिलाड़ियों की बात करे तो उनके पास फाफ डु प्लेसिस और ऑलराउंडर सैम कुरेन के रूप में और दो विस्फोटक खिलाड़ी है। 


 
LivePools