X close
X close
Indibet

IPL 2022: डेविड मिलर के तूफान के आगे ढेर हुई चेन्नई सुपर किंग्स, 3 विकेट से जीता गुजरात टाइटंस

डेविड मिलर की तूफानी पारी के दम पर गुजरात टाइटंस ने पुणे में खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 3 विकेट से हरा दिया। जीत के हीरो रहे मिलर ने 51 गेंदों में आठ चौकों

By Saurabh Sharma April 18, 2022 • 00:18 AM View: 254

IPL 2022: डेविड मिलर (नाबाद 94) और राशिद खान (40) की शानदार पारी की बदौलत यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रविवार को खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में गुजरात टाइटंस (जीटी) ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को तीन विकेट से हरा दिया। टीम की ओर से मिलर और राशिद के बीच 70 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई। वहीं, डेविड मिलर मैच के 'मैन ऑफ द मैच' रहे। इससे पहले, चेन्नई ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 169 रन बनाए। 170 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत बेहद खराब रही। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने पहले ही ओवर में शुभमन गिल (0) को पवेलियन भेजा। शुभमन पहले ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए। उनके बाद विजय शंकर बल्लेबाजी करने आए।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


इसके बाद दूसरे ओवर में महेश दीक्षाना गेंदबाजी के लिए आए। उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर विजय शंकर (0) को पवेलियन भेजा। दोनों खिलाड़ी खाता भी नहीं खोल सके। दो ओवर के बाद गुजरात का स्कोर दो विकेट पर पांच रन था। उनके बाद अभिनव मनोहर क्रीज पर आए थे। वहीं, सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा क्रीज पर बने हुए थे।

चौथे ओवर में गुजरात को तीसरा झटका लगा। महेश दीक्षाना ने अभिनव मनोहर को मोईन अली के हाथों कैच कराया। मनोहर 12 गेंदों पर 12 रन बना सके। दीक्षाना की यह दूसरी सफलता रही। उनके बाद डेविड मिलर 'किलर' बनकर क्रीज पर आए।

आठवें ओवर में गुजरात को एक और झटका लगा। सीएसके के कप्तान रवींद्र जडेजा ने ऋद्धिमान साहा को ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों कैच कराया। साहा 18 गेंदों पर 11 रन बना सके। फिलहाल डेविड मिलर और राहुल तेवतिया क्रीज पर थे।

10वें ओवर के बाद गुजरात चार विकेट गंवाकर 58 रन पर थी। वहीं, एक तरफ टीम के विकेट गिरते जा रहे थे तो दूसरी ओर मिलर किलर बनकर गेंदबादों पर अपना बल्ला बरसा रहे थे। मिलर ने 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। यह उनका आईपीएल करियर का 11वां अर्धशतक है।

ब्रावो ने गुजरात को पांचवा झटका अपने ओवर में दिया। गेंदबाज ने झटका टीम को तब दिया, जब टीम को रन की जरूरत थी। ब्रावो ने राहुल तेवतिया को रवींद्र जडेजा के हाथों कैच कराया। तेवतिया 14 गेंदों पर छह रन बना सके। उनके बाद कप्तान राशिद खान ने मिलर के साथ पारी को संभाला।

वहीं, ब्रावो ने अपने चौथे ओवर में गुजरात को दो और झटके दिए। पहला झटका राशिद खान के रूप में दिया, जो 200 की स्ट्राइक रेट के साथ 21 गेंदों में तीन छक्के और दो चौके की मदद से 40 रन बनाए, उनकी इस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वजह से टीम ने जीत की ओर अपना रूख बदला। ब्रावो ने उन्हें मोईन अली के हाथों कैच कराया। वहीं, ओवर की आखिरी गेंद में उन्होंने ए जोसेफ को क्रिस जॉरडेन के हाथों कैच कराया। उनके बाद फार्गुयूशन क्रीज पर आए।

ब्रावो के दो विकेट लेने से मैच ने एक बार फिर बाजी पलटी। हालांकि, मिलर क्रीज पर थे, उन्हें 19.3 ओवर में एक बार फिर जीवनदान मिला। 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर मिलर ने एक छक्का और चौथी गेंद पर एक चौका लगाकर मैच को गुजरात की झोली में डाल दिया और मैच को तीन विकेट से जीत लिया।

टीम ने 19.5 ओवर में सात विकेट खोकर 170 रन बनाए। वहीं, गुजरात ने इस जीत के साथ दो और अंक हासिल किए और अंक तालिका में पहले पायदान पर बनी हुई है।

सीएसके की ओर से ब्रावो ने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट झटके, तो वहीं महेश दीक्षाना ने 4 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट झटके। वहीं, मुकेश चौधरी और कप्तान रविंद्र जडेजा ने 1-1 विकेट हासिल किया।

बता दें, ऋतुराज गायकवाड़ (73) और अंबाती रायडू (46) की शानदार पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने गुजरात टाइटंस (जीटी) को 170 रनों का लक्ष्य दिया था। चेन्नई ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 169 रन बनाए थे। जीटी की ओर से ए जोसेफ ने दो विकेट झटके थे।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now