X close
X close
Indibet

IPL 2021: टूर्नामेंट के ‘पनौती’ खिलाड़ी हैं स्टीव स्मिथ, जिस टीम में गए उसपर लग गया ग्रहण

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
February 20, 2021 • 17:24 PM View: 1411

IPL 2021: आईपीएल 2021 के मिनी ऑक्शन के दौरान कई खिलाड़ियों पर पैसों की जमकर बारिश हुई तो कई बड़े खिलाड़ियों को उम्मीद से कम कीमत पर खरीदा गया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को दिल्ली कैपिटल्स ने 2.20 करोड़ रुपये में खरीदा जबकि उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था।

स्टीव स्मिथ को उम्मीद से कम पैसे मिले लेकिन अगर आप आईपीएल में उनके इतिहास को उठाकर देखेंगे तो पाएंगे कि वह आईपीएल में जिस भी टीम के साथ जुड़े उसके बाद वह आईपीएल में अच्छा नहीं कर पाई। स्मिथ को पहली बार 2010 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने खरीदा था और अब तक आरसीबी ने एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है।

Trending


2011 में स्मिथ कोच्चि टस्कर्स केरल के साथ जुड़े और बाद में कोच्चि की टीम आईपीएल से ही बाहर हो गई। 2012 के आईपीएल में स्मिथ पुणे वारियर्स इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आए थे और बाद में पुणे की टीम भी आईपीएल से बाहर हो गई।  IPL 2014 में वह राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े लेकिन राजस्थान की टीम ट्रॉफी जीतने में कामयाब ना हो सकी।

2016 में स्मिथ राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स टीम के साथ जुड़े और टीम अब आईपीएल का हिस्सा नहीं है। हालांकि उनकी कप्तानी में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने फाइनल मुकाबला खेला था। यह सब आकड़े महज एक इत्तेफाक हो सकते हैं लेकिन फिर भी दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी इन आकड़ों को जानकर खुश नहीं होगी।


 
LivePools