Advertisement
Advertisement

देश की मानसिकता... इंडिया की हार पर जश्न मना रहा था पाकिस्तान, इरफान पठान हो गए आग बबूला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर19 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला गया था जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा। भारत की हार पर पाकिस्तान में जश्न मना जिसके कारण इरफान गुस्सा हो गए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat February 12, 2024 • 11:40 AM
देश की मानसिकता... इंडिया की हार पर जश्न मना रहा था पाकिस्तान, इरफान पठान हो गए आग बबूला
देश की मानसिकता... इंडिया की हार पर जश्न मना रहा था पाकिस्तान, इरफान पठान हो गए आग बबूला (Image Source: Google)
Advertisement

बीते रविवार यानी 11 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने एक बार फिर भारतीय फैंस का दिल तोड़ दिया। दरअसल, साउथ अफ्रीका में खेले गए अंडर19 वर्ल्ड कप (U19 World Cup Final) का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ था जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 79 रनों से हराकर ये टूर्नामेंट अपने नाम किया। जहां एक तरफ भारतीय खिलाड़ी और फैंस फाइनल में मिली हार से दुखी थे, वहीं दूसरी तरफ सीमा पार से ऐसी हरकत हुई कि पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान (Irfan Pathan) आग बबूला हो गए।

दरअलस, अंडर19 वर्ल्ड कप में भारत को मिली हार का पाकिस्तान में खूब जश्न मनाया गया। पाकिस्तान के कई यूजर्स ने एक्स अकाउंट पर खुलकर भारतीय खिलाड़ियों को ट्रोल किया। यही वजह है ये सब देखकर इरफान पठान आग बबूला हो गए। इरफान ने अपने एक्स अकाउंट से एक ट्वीट करके पाकिस्तानियों को लताड़ लगाई है। 

Trending


उन्होंने लिखा, 'अपनी अंडर-19 टीम के फ़ाइनल तक ना पहुंचने के बावजूद, बॉर्डर के उस पार के की-बोर्ड वॉरियर्स हमारे युवाओं की हार में खुशी तलाश रहे हैं। यह नकारात्मक रवैया उनके देश की मानसिकता दिखाता है।'

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी कई बार जब बड़े मंच पर भारत को किसी टीम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा तब भी पाकिस्तान में खूब जश्न मना और इरफान ने इसी तरह पड़ोसियों को खरी-खोटी सुनाई।

चौथी बार चैंपियन बना ऑस्ट्रेलिया

Also Read: Live Score

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर चौथी बार अंडर19 वर्ल्ड का खिताब जीता है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी जिसके बाद उन्होंने 50 ओवर में हरजास सिंह (55), ह्यूग वीबेजन (48) और ओली पीके (46) की पारियों के दम पर 253 रन बनाए। इसके जवाब में भारत के लिए आदर्श सिंह (47) और मुरुगन अभिषेक (42) ने अच्छी पारियों खेली लेकिन इसके बावजूद भारत सिर्फ 174 रन बनाकर ऑलआउट हो गया। ये मैच ऑस्ट्रेलिया ने 79 रनों से जीत लिया।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement