X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

WATCH जानिए क्यों इशांत शर्मा से अंपायर ने मांगी माफी !

by Vishal Bhagat Dec 06, 2018 • 13:53 PM

6 दिसंबर। एडिलेड टेस्ट में भले ही भारत की बल्लेबाजी धराशायी के कगार पर पहुंच गई है लेकिन पुजारा ने अपनी शानदार शतकीय पारी खेलकर भारत को मुश्किलात हालात से बाहर निकाल कर भारतीय पारी संभाली। देखें पूरा स्कोरकार्ड

भारतीय क्रिकेट टीम ने चेतेश्वर पुजारा (123) के शानदार शतक की बदौलत आस्ट्रेलिया के साथ एडिलेड ओवल मैदान पर जारी पहले टेस्ट में के पहले दिन गुरुवार का खेल खत्म होने तक नौ विकेट पर 250 रनों का सम्माजनक स्कोर खड़ा कर लिया। देखें पूरा स्कोरकार्ड

भारत ने एक समय 41 रनों पर ही अपने चार शुरुआती बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे लेकिन पुजारा ने रोहित शर्मा (37), ऋषभ पंत (25) और रविचंद्रन अश्विन (25) के साथ मिलकर न सिर्फ भारतीय पारी को मुश्किल से निकाला बल्कि सम्मानजनक स्कोर की ओर अग्रसर किया।

आपको बता दें कि भारत के तरफ से पुजारा और रोहित शर्मा ने तो अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन इशांत शर्मा (4) ने थोड़ा समय उनके साथ बिताया। इशांत का विकेट 210 के कुल योग पर गिरा। इसके बाद पुजारा 88वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रन आउट हुए। इसी के साथ दिन के खेल की समाप्ति हुई।

लेकिन इशांत शर्मा ने जिस हिम्मत और बहादुरी से ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों का सामना किया वो कमाल का रहा। इसके अलावा एक मौका ऐसा भी आया जब मिशेल स्टार्क की गेंद पर अंपायर द्वारा एल्बी डब्लू आउट करार दिया गया तो इशांत शर्मा ने बहादुरी दिखाते हुए डीआरएस लेने का फैसला किया।

जिसके बाद टीवी रिप्ले में साफ पता चला की गेंद स्टंप से ऊपर जा रही थी जिसके बाद अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और इशांत शर्मा नॉट आउट दिए गए।  आपको बता दें कि इशांत शर्मा ने 20 गेंद का सामना कर 4 रन बनाकर पुजारा का भऱपूर साथ दिया।

इसके साथ- साथ शमी ने अपनी नाबाद पारी में नौ गेंदों का सामना कर एक चौका लगाया है।  आस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टॉर्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिस और नाथन ल्योन ने दो-दो विकेट लिए हैं। 

देखिए वीडियो►