X close
X close
Indibet

वेस्टइंडीज में कोहली ने ये खिलाड़ी दिलाएगा जीत

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 30, 2016 • 17:25 PM View: 6891

30 जून, नई दिल्ली। अगले महीने शुरू होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। बेंगलुरू की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में कोच अनिल कुंबले की देखरेख में कोहली एंड कंपनी जमकर प्रैक्ट्रिस कर रही है। 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई 17 सदस्य टीम में केवल चार ही खिलाड़ी ऐसे ही जिनके पास पहले वेस्टइंडीज में खेलने का अनुभव है। जिसमें कप्तान विराट कोहली, मुरली विजय औऱ अमित मिश्रा औऱ इशांत शर्मा शामिल हैं।

Trending


नए चीफ कोच अनिल कुंबले का मानना है इस कैरेबियाई दौरे पर इशांत शर्मा भारत के लिए तुरुप का इक्का साबित होंगे। उन्होंने कहा कि इशांत हमारे गेंदबादी अटैक के अगुआ है और वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका अनुभव हमारे काफी काम आयेगा और गेंदबाजी की मुख्य जिम्मेदारी उनपर ही होगी।

कोच कुंबले का यह दावा ठीक साबित हो सकता है क्योंकि 2011 में वेस्टइंडीज दौरे पर मिली सीरीज जीत के हीरो इशांत शर्मा ही थे। तीन मैचों की इस टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से जीत हासिल की थे और इशांत शर्मा मैन ऑफ द सीरीज थे। 

धोनी की कप्तानी में 2011 के वेस्टइंडीज दौरे पर इशांत शर्मा ने तीन टेस्ट मैचों में 16.86 के औसत से 22 विकेट लिए थे। 108 रन देकर 10 विकेट इस दौरे पर उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। इशांत शर्मा अब तक खेले गए 68 टेस्ट मैचों में कुल 201 विकेट ले चुके हैं  और भारत के लिए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले आठवें गेंदबाज भी हैं। 

अन्य खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर एक नजर

पिछले वेस्टइंडीज दौरे पर कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज मुरली विजय का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। पूरी सीरीज के दौरान दोनों का बल्ला नही चला औऱ कोहली ने पांच पारियों में केवल 76 रन तो वहीं मुरली विजय 6 पारियों में केवल 72 रन बना पाए थे। अमित मिश्रा ने एक टेस्ट मैच में 4 विकेट हासिल किये हैं। 

(CRICKETNMORE TEAM)


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS