X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs AUS: धोनी की पारी देखकर खुश हुए कप्तान विराट कोहली, जीत के बाद तारीफ में कही ऐसी बात

by Saurabh Sharma Jan 15, 2019 • 23:07 PM

एडिलेड, 15 जनवरी (CRICKETNMORE)| भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत में अहम योगदान देने वाले महेंद्र सिंह धोनी की पारी को 'क्लासिक' बताया है। कोहली ने कहा है कि धोनी निश्चित ही आने वाले दिनों में टीम का हिस्सा रहेंगे। 

कोहली ने भी इस मैच में 104 रनों की पारी खेली। 

उन्होंने कहा, "इस बात में कोई दोराय नहीं है कि वह आने वाले समय में टीम का हिस्सा होंगे। आज धोनी ने क्लासिक पारी खेली। उन्होंने मैच में अच्छी कैलक्यूलेशन की। वह मैच को आखिरी तक ले गए। वह जानते थे कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है उन्होंने आखिरी में बड़े शॉट खेलने के लिए बचाए रखे।"

उन्होंने कहा, "आपको अपने आप को आगे लाने के लिए छोटे-छोटे पहेलूओं की जरूरत होती है और मैं यही कर रहा था।"

भारतीय टीम के कप्तान ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की भी तारीफ की जिन्होंने अंतिम ओवरों में ऑस्ट्रेलिया को रन नहीं बनाने दिए। 

उन्होंने कहा, "हमारी कोशिश अंत तक अपने आप को रोकने की थी। मेरा मानना है कि जब शॉन मार्श और ग्लैन मैक्सवेल खेल रहे थे तब वह मजबूत थे। उनको दो गेंदों पर आउट करना शानदार रहा। मेरा मानना है कि जिस तरह से उन्होंने शुरुआत की उसके हिसाब से 298 का स्कोर इस विकेट पर ठीक था।"

कप्तान ने कहा, "भुवनेश्वर ने हमारी मैच में वापसी कराई। विजय शंकर हमारी टीम में हैं इससे हमें एक विकल्प मिलता है, लेकिन हमें देखना होगा की चीजें कैसे होती हैं। लेकिन पांच गेंदबाजों के साथ खेलना और कप्तान के तौर पर संतुष्ट होकर लौटना मेरे लिए अच्छी बात है।"