X close
X close

भारत के खिलाफ सीरीज जीतना, मेरे करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी: डीन एल्गर

साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने सोमवार को कहा कि अगर उनकी टीम भारत के खिलाफ तीसरा टेस्ट और सीरीज जीत जाती है तो यह उनके करियर की सबसे बड़ी जीत होगी। उन्होंने कहा कि न्यूलैंड्स में

IANS News
By IANS News January 10, 2022 • 22:48 PM

साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने सोमवार को कहा कि अगर उनकी टीम भारत के खिलाफ तीसरा टेस्ट और सीरीज जीत जाती है तो यह उनके करियर की सबसे बड़ी जीत होगी। उन्होंने कहा कि न्यूलैंड्स में मंगलवार से शुरू होने वाले निर्णायक टेस्ट में साउथ अफ्रीका के लिए पिछले 10 या 15 साल में सबसे बड़ा मैच होने जा रहा है।

1-1 की सीरीज के साथ, साउथ अफ्रीका और भारत दोनों टीमें केपटाउन में खेलने के लिए तैयार हैं।

Trending


एल्गर ने कहा, "अगर हम भारत को केपटाउन में हरा देते हैं, तो यह मेरे करियर में अब तक की सबसे बड़ी टेस्ट जीत होगी। वहीं, खिलाड़ियों के ²ष्टिकोण से, यह हमारे लिए बहुत बड़ा मैच होगा। हम पिछले कुछ महीनों में बहुत मेहनत कर रहे हैं और अब तक बहुत अच्छा क्रिकेट खेले हैं। हमारे साथ बहुत सी चीजें ठीक नहीं चल रही थीं, जिससे धीरे-धीरे सही किया जा रहा है और जितना हो सके उतना अच्छा करने की कोशिश कर रहे हैं।"

एल्गर ने साउथ अफ्रीका को जोहान्सबर्ग टेस्ट में नाबाद 96 रनों की पारी खेल जीत दिलाई थी। उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत को 2-1 से हराना उनकी टीम के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी। टीम के रूप में हमने पिछले टेस्ट में जो किया है, उसी को ध्यान में रखकर बेहतर करने की आवश्यकता है।"

उन्होंने आगे कहा, "हम आगे की नहीं सोच रहे हैं, हम बस वर्तमान पर फोकस करने की कोशिश कर रहे हैं, तो हम पिछले मैच की तरह इस मैच में भी बेहतर करेंगे। हमारे लिए 2-1 से सीरीज जीतना बहुत बड़ी बात होगी, दुनिया के नंबर एक टीम को अपने घर में हराना हमारे लिए बहुत बड़ी बात होगी, जो प्रोटियाज करने जा रहे हैं।"

एल्गर ने टेस्ट क्रिकेट में गति बनाए रखने के महत्व के बारे में खुलकर बात की।

उन्होंने कहा, "यह टेस्ट संभावित रूप से 10 वर्षों या 15 वर्षों में सबसे बड़ा मैच होने जा रहा है। मुझे लगता है कि यह हमारे सम्मान के लिए है। टेस्ट क्रिकेट में हमेशा वह गति होनी चाहिए। एक खिलाड़ी के रूप में मैं भी कुछ इसी तरह से देखने की कोशिश करता हूं, जिससे टीम को सफलता मिलती रहे।"

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

एल्गर ने कहा, "हमने इसे वांडर्स में देखा, क्योंकि जिस लय से हम खेले, उसे भारतीय गेंदबाजों को काफी परेशानी हुई। इसलिए अगर हम दोबारा ऐसा नहीं कर पाते हैं तो यह हमारे लिए बहुत खराब बात होगी।"