X close
X close
Indibet

जेम्स एंडरसन ने अंजिक्य रहाणे को आउट कर रचा इतिहास,900 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले इंग्लैंड के पहले गेंदबाज बने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 05, 2021 • 12:37 PM View: 787

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) इंटरनेशनल क्रिकेट में 900 विकेट हासिल करने वाले इंग्लैंड के पहले और दुनिया के छठे गेंदबाज बन गए हैं। भारतीय उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को आउट कर एंडरसन ने यह रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया।

एंडरसन दुनिया के तीसरे तेज गेंदबाज है जिसने यह मुकाम हासिल किया। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ और पाकिस्तान के वसीम अकरम ने ही उनसे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में 900 या उससे ज्यादा विकेट लने का कारनामा किया था। इंटरनेशनल क्रिकेट में मैक्ग्राथ के नाम 949 और अकरम ने 916 विकेट दर्ज हैं।

Trending


इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर स्टुअर्ट ब्रॉड है। ब्रॉड ने अभी तक तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 760 विकेट लिए हैं। 

सबसे ज्यादा इंटरनेशनल विकेट लेने के मले में पहले नंबर पर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (1347) हैं। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न (1001) और तीसरे नंबर पर भारत के अनिल कुंबले (956) काबिज हैं। 

पहले दिन भारतीय ओपनर शुभमन गिल को आउट कर एंडरसन ने टेस्ट में सबसे ज्यादा बार 0 पर पवेलियन भेजने का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से अपने नाम किया था। इस मामले में उन्होंने मैक्ग्राथ की बराबरी की। दोनों दिग्गज गेंदबाजों ने 104 बार बल्लेबाजों को 0 पर आउट करने का कारनामा किया है। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools