X close
X close

एशेज सीरीज के लिए ये दिग्गज खिलाड़ी बना इंग्लैंड क्रिकेट टीम का नया उप-कप्तान

by Saurabh Sharma Nov 10, 2017 • 11:06 AM

10 नवंबर,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को इस महीने के अंत में शुरु होने वाली एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। 

35 वर्षीय एंडरसन को स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की जगह ये जिम्मेदारी दी गई है। स्टोक्स को ब्रिस्टल में नाइट क्लब के बाहर हाथपाई करने के आरोप में टीम से सस्पेंड कर दिया गया था। 

हाल ही में एंडरसन ने कहा था कि ” उन्होंने कभी टीम का उप-कप्तान बनने के बारे में नहीं सोचा। सीनियर खिलाड़ी के तौर पर मेरी जिम्मेदारी है टीम को अपने अनुभव से फायदा पहुंचाना। मैं, एलिस्टर कुक औऱ स्टुअर्ट ब्रॉड, हम सब यही करते हैं। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखकर आप दिवाने हो जाएगें

हमारी मौजूदा टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पहले एशेज नहीं खेले हैं और ना ही कभी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आइए हैं। तो हमारा ये काम है कि हम जितनी हो सकते उन सबकी मदद करें।

जेम्स एंडरसन के उप-कप्तान बनने के बाद इंग्लैंड की टीम में थोड़ी स्थिरता आएगी। इंग्लैंड की टीम चोटिल खिलाड़ियों से परेशान चल रही। तेज गेंदबाज स्टीवन फिन के एशेज से बाहर होने के बाद दूसरे तेज गेंदबाज जेक बॉल भी चोटिल हो गए हैं। वह सीरीज में खेलेंगे या नहीं अभी इस पर फैसला होना बाकी है। 

इंग्लैंड औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पहला मुकाबला 23 नवंबर से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।