X close
X close
Indibet

VIDEO : इस 1 छक्के ने छीन लिया इंग्लैंड से मैच, जॉर्डन के ओवर में नीशम ने की छक्कों की बारिश

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
November 10, 2021 • 23:27 PM View: 1252

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूज़ीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर पहली बार फाइनल में प्रवेश कर लिया है। हालांकि, इस रोमांचक मैच में कीवी टीम को जीत दिलाने में जिम्मी नीशम ने सबसे अहम भूमिका निभाई।

अपनी 11 गेंदों में 27 रनों की तूफानी पारी में नीशम ने 3 छक्के और 1 चौका लगाकर मैच को कीवी टीम की तरफ मोड़ दिया। इस दौरान उन्होंने क्रिस जॉर्डन के एक ही ओवर में 23 रन लूटकर सारा माहौल और ज़ज्बात बदलकर रख दिए। इस दौरान नीशम के बल्ले से जब पहला छक्का निकला तो उसने 2019 के वर्ल्ड कप फाइनल की यादें ताज़ा कर दी।

Trending


2019 के फाइनल में बेन स्टोक्स ने भी कुछ ऐसा ही शॉट खेला था जिसे बाउंड्री पर ट्रेंट बोल्ट ने कैच कर लिया था लेकिन उनका पांव बाउंड्री को छू गया था जिसके बाद स्टोक्स और इंग्लैंड को 6 रन मिल गए थे और इंग्लिश टीम वहां से मैच जीतने में सफल रही थी। कुछ ऐसा ही इस मैच में भी देखने को मिला जब 17वें ओवर में जॉर्डन की ओवरपिच गेंद पर जिम्मी नीशम ने बिल्कुल वैसा ही शॉट खेला।

नीशम का ये शॉट छक्के के लिए ही जा रहा था लेकिन बाउंड्री पर खड़े जॉनी बेयरस्टो ने बीच में आकर गेंद को पकड़कर बाउंड्री के बाहर फेंक दिया और लियाम लिविंगस्टोन ने कैच कर लिया। इंग्लिश टीम कैच का जश्न मना रही थी लेकिन जब रिप्ले देखा गया तो साफ देखा जा सकता था कि बेयरस्टो का पैर बाउंड्री लाइन पर छू गया था और नीशम के खाते में 6 रन जुड़ गए। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

इस छक्के के बाद नीशम ने जॉर्डन की जमकर धुनाई की और 2 छक्कों और 1 चौके की मदद से कुल 23 रन बटोरकर कीवी टीम की मैच में वापस कराई थी। इसके बाद नीशम का हौंसला ऐसा बढ़ा कि उन्होंने अगले ही ओवर में भी छक्का लगाकर मैच पूरी तरह से बदल दिया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo