26 साल की उम्र में लिया था इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, अब बना अपने देश की टीम का सिलेक्टर
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

26 साल की उम्र में लिया था इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, अब बना अपने देश की टीम का सिलेक्टर

by Saurabh Sharma Jul 14, 2018 • 00:57 AM

लंदन, 14 जुलाई (CRICKETNMORE)| इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पूर्व बल्लेबाज जेम्स टेलर को पूर्णकालिक सिलेक्टर नियुक्त किए जाने की शुक्रवार को घोषणा की। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, टेलर अब नेशनल सिलेक्टर एड स्मिथ के साथ मिलकर काम करेंगे। उन्हें तत्काल प्रभाव से ही यह पद ग्रहण करने को कहा गया है। स्मिथ को इस वर्ष अप्रैल में नेशनल सिलेक्टर का पद दिया गया था। 

टेलर और स्मिथ अब कोच ट्रेवर बेलिस के साथ मिलकर तीन सदस्यीय पैनल का गठन करेंगे जो इंग्लैंड की टेस्ट, वनडे और टी-20 टीम का चयन किया करेगा। 

रोहित शर्मा की वाइफ रितिका हैं बहुत ही प्यारी, देखें PHOTOS

28 साल के टेलर ने इस नई जिम्मेदारी को स्वीकार करने के बाद कहा, "यह एक महत्वपूर्ण पद है और इस पद पर नियुक्त होना, मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं इस खेल को लेकर हमेशा से उत्सुक रहा हूं। घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए मैं अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल करूंगा।" 

ईसीबी की वेबसाइट के अनुसार, टेलर ने इंग्लैंड के लिए सात टेस्ट और 27 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वह विश्व कप 2015 में भी टीम का हिस्सा थे। उन्होंने दिल की बीमारी से पीड़ित होने के बाद 26 साल की उम्र में क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। 


TAGS