Advertisement
Advertisement

रोहित शर्मा नहीं तो कौन करेगा कप्तानी? क्या 35 साल बाद दोहराया जाएगा इतिहास?

ENG vs IND Test: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कोविड-19 पॉजिटिव हो गए है, जिस वज़ह से वह रिशेड्यूल टेस्ट से बाहर हो सकते हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 26, 2022 • 11:54 AM
Cricket Image for रोहित शर्मा नहीं तो कौन करेगा कप्तानी? क्या 35 साल बाद दोहराने वाला है इतिहास
Cricket Image for रोहित शर्मा नहीं तो कौन करेगा कप्तानी? क्या 35 साल बाद दोहराने वाला है इतिहास (Image Source: Google)
Advertisement

भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से रिशेड्यूल टेस्ट खेला जाना है, जिसके लिए भारतीय टीम ने अपनी कमर कसना शुरू कर दिया है। लेकिन इसी बीच 25 जून को अभ्यास टेस्ट के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है, जिसके कारण अब उनका इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में शामिल होना काफी मुश्किल माना जा रहा है। ऐेसे में अब भारतीय टीम की कप्तानी कौन करेगा यह बड़ा सवाल है।

रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में भारतीय टीम के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी टीम के स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह संभालते नज़र आ सकते हैं। बता दें कि केएल राहुल चोट के कारण इंग्लैंड टूर में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन सके है। ऐसे में अगर अब जसप्रीत बुमराह टीम का नेतृत्व करते हैं, तो 35 साल बाद कपिल देव के बाद कोई तेज गेंदबाज़ भारतीय टीम की अगुवाई करता नज़र आएगा।

Trending


इस साल की शुरूआत में जसप्रीत बुमराह को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में उप-कप्तान के तौर पर चुना गया था। ऐसे में रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में वह कप्तानी की रेस में सबसे आगे हैं। जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में भारतीय टीम की कप्तानी पर अपने मन की बात कही थी। इस स्टार गेंदबाज़ का मानना है कि अगर उन्हें कप्तानी करने का मौका मिलता है तो वह जरूर टीम को लीड करना चाहेंगे, क्योंकि यह काफी सम्मान की बात है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम का नेतृत्व जसप्रीत बुमराह के अलावा पूर्व कप्तान विराट कोहली और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत को भी सौंपी जा सकती है। वहीं अब टीम में सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर श्रीकर भरत को चुना जा सकता है। श्रीकर भरत ने अभ्यास टेस्ट में काफी शानदार प्रदर्शन किया था।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement