X close
X close
Indibet

महिला एशिया कप 2022 के टीम इंडिया की घोषणा, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को बांग्लादेश के सिलहट में होने वाले आगामी महिला टी-20 एशिया कप (Women's T20 Asia Cup 2022) में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की अगुवाई में 15 सदस्यीय भारतीय टीम की...

IANS News
By IANS News September 21, 2022 • 17:49 PM

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को बांग्लादेश के सिलहट में होने वाले आगामी महिला टी-20 एशिया कप (Women's T20 Asia Cup 2022) में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की अगुवाई में 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। प्रत्येक टीम राउंड रॉबिन प्रारूप के अनुसार छह मैच खेलेगी। शीर्ष चार टीमें 15 अक्टूबर को खिताबी मुकाबले से पहले 13 अक्टूबर को होने वाले सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

एशिया कप के सभी मैच सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और सिलहट आउटर क्रिकेट स्टेडियम में होंगे।

Trending


भारत ने उत्तरी सुपरचार्जर्स के लिए खेलते हुए द हंड्रेड प्रतियोगिता में लगी हाथ की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में भाग नहीं लेने के बावजूद युवा दाएं हाथ की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स को टीम में चुना है। हरमनप्रीत ने खुलासा किया कि वह अभी भी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) पुनर्वास के दौर से गुजर रही है।

हाल ही में इंग्लैंड में टी-20 सीरीज में 2-1 से हारने वाली टीम से विकेटकीपर-बल्लेबाज तानिया सपना भाटिया और तेज गेंदबाज सिमरन दिल बहादुर को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में जोड़ा गया है। युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋचा घोष इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 के लिए यास्तिका भाटिया से आगे निकलने के बाद टीम में अपनी जगह बनाए रखने में कामयाब रही हैं।

भारत ने आलराउंडर दयालन हेमलता को भी बरकरार रखा है, जिन्होंने 2019 के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी की, और पावर-हिटर किरण नवगीरे, जिन्होंने इस महीने की शुरूआत में प्रारूप में डेब्यू किया, बावजूद इसके कि दोनों इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाए।

भारत प्रतियोगिता के इतिहास में सबसे सफल टीम है, जिसने छह खिताब जीते हैं। महिला एशिया कप वनडे प्रारूप में शुरू होने के बाद 2012 से टी-20 प्रारूप में खेला जा रहा है।

2018 में महिला एशिया कप के आखिरी सीजन में, भारत कुआलालंपुर में रोमांचक फाइनल में आखिरी गेंद पर बांग्लादेश से हारा था और उपविजेता रहा।

भारत अपने एशिया कप अभियान की शुरूआत 1 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ करेगा। वे एक के बाद एक दिनों में मलेशिया (3 अक्टूबर) और यूएई (4 अक्टूबर) से खेलेंगे। भारत फिर 7 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगा और 8 अक्टूबर को मेजबान बांग्लादेश का सामना करेगा। भारत अपना आखिरी राउंड रॉबिन मैच 10 अक्टूबर को थाईलैंड के खिलाफ खेलेगा।

भारतीय टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, सबिनेनी मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, दयालन हेमलता, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्रेकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव और के.पी. नवगीरे।

Also Read: Live Cricket Scorecard

अतिरिक्त खिलाड़ी: तानिया सपना भाटिया और सिमरन दिल बहादुर।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now