X close
X close
Indibet

India vs England, Day 2: जो रूट का रिकॉर्डतोड़ दोहरा शतक, इंग्लैंड ने बनाए 8 विकेट पर 555 रन

IANS News
By IANS News
February 06, 2021 • 17:53 PM View: 220

रूट और स्टोक्स के बीच चौथे विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी हुई। लंबी होती जा रही इस साझेदारी को नदीम ने स्टोक्स को चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराकर तोड़ा।

स्टोक्स अपनी पारी में 19 रन और जोड़कर टीम के 387 के रूकोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। स्टोक्स ने 118 गेंदों पर 10 चौके और दो छक्के की मदद से 82 रन बनाए।

स्टोक्स के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए ओली पोप ने रूट के साथ मिलकर चायकाल तक इंग्लैंड को और कोई झटका नहीं लगने दिया। रूट ने चायकाल से पहले ही अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया।

उन्होंने अश्विन की गेंद पर छक्का लगाकर अपना दोहरा शतक पूरा किया। रूट छक्का लगाकर अपना दोहरा शतक पूरा करने वाले पहले इंग्लिश क्रिकेटर बन गए हैं। रूट का घर से बाहर यह तीसरा दोहरा और पिछले तीन टेस्ट मैचों में दूसरा शतक है। रूट अपने 100वें टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

इसके साथ ही रूट टेस्ट में सर्वाधिक दोहरे शतक लगाने वाले संयुक्त रूप से इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक के नाम भी पांच दोहरा शतक है। वहीं, वेली हामंड के नाम सात शतक दोहरा शतक है।

रूट ने मैच के पहले दिन शतक जमाया था और वह अपने 100वें टेस्ट में शतक लगाने वाले नौवें बल्लेबाज बने थे।

इंग्लैंड ने चायकाल तक चार विकेट पर 454 रन बना लिए थे। चायकाल के बाद रूट ने 209 और ओली पोप ने 24 रनों से आगे खेलना शुरू किया। पोप कुछ खास नहीं कर सके और 34 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें अश्विन ने पगबाधा आउट किया।

पोप टीम के पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उनके आउट होने के बाद कप्तान रूट का धैर्य भी जवाब दे गया और वह छठे बल्लेबाज के रूप में टीम के 477 के स्कोर पर आउट हुए। रूट ने 377 गेंदों पर 19 चौके और दो छक्का लगाया। रूट को नदीम ने पगबाधा आउट किया।

रूट के आउट होने के बाद जोस बटलर भी 30 रन बनाकर चलते बने। उन्हें इशांत शर्मा ने बोल्ड किया। इसके बाद जोफरा आर्चर आठवें विकेट के रूप में खाता खोले बिना चलते बने। आर्चर को भी इशांत ने अपना शिकार बनाया।

इसके बाद बैस और लीच ने स्टंप्स तक इंग्लैंड का और कोई विकेट नहीं गिरने दिया। उनके अलावा रोरी बर्न्‍स ने 33, डॉमिनिक सिब्ले ने 87 और डैनियल लॉरेंस खाता खोले बिना आउट हुए।
 



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools