X close
X close
Indibet

साउथ अफ्रीका के पूर्व स्पिनर जोहान बोथा ने लिया संन्यास वापस, बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेंस के लिए खेलेंगे

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 07, 2020 • 10:02 AM View: 3122

साउथ अफ्रीका के पूर्व स्पिनर जोहान बोथा (Johan Botha) ने बिग बैश लीग (BBL) 2020-21 में होबार्ट हरिकेंस के लिए खेलने के लिए संन्यास वापस ले लिया है। हाल ही में कोरोना संक्रमित हुए नेपाल के स्टार स्पिनर संदीप लामिचाने हरिकेंस के लिए टूर्नामेंट के शुरूआती मैच नहीं खेल पाएंगे। 

38 साल के जोहान बोथा साल 2016 से ऑस्ट्रेलिया के नागरिक है। तस्मानिया के कोच बोथा एक स्थानीय खिलाड़ी के तौर पर पहला मैच खेलने के लिए तैयार हैं।

Trending


जोहान बोथा के पास बीबीएल में खेलने का अच्छा अनुभव है। वह हरिकेंस की टीम के अलावा एडिलेड स्ट्राइकर्स औऱ सिडनी सिक्सर्स की टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं।  साउथ अफ्रीका के लिए उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 से ज्यादा मैच खेलकर 126 विकेट हासिल किए हैं। बोथा ने वनडे और टी-20 इंटरनेशनल को मिलाकर 21 मैचों में साउथ अफ्रीका की कप्तानी भी की थी। 

बता दें कि 2019 की शुरूआत में होबार्ट हरिकेंस के लिए खेलने के दौरान ही बोथा ने अचनाक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। 
टॉम कुरेन ने लिया नाम वापस

सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टॉम कुरेन ने परिवार के साथ समय बिताने के चलते इस बिग बैश सीजन से नाम वापस ले लिया है। कुरने जुलाई से बायो-बबल में हैं, पहले अपने देश में आयरलैंड,पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज, फिर यूएई में आईपीएल और अब वह साउथ अफ्रीका दौरे पर गई इंग्लैंड टीम का हिस्सा हैं। 

इससे पहले ओपनिंग विस्फोटक बल्लेबाज टॉम बैंटन ने भी लगातार बायो-बबल रहने के कारण बीबीएल में ना खेलने का फैसला किया है। 
 


 
Article