X close
X close

NZ को हराने के बाद बोले जोस बटलर, कहा- 'ये वर्ल्ड कप है, दबाव तो होगा ही'

इंग्लैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के 33वें मैच में न्यूज़ीलैंड को 20 रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को ज़िंदा रखा है। इस मैच में इंग्लिश टीम के लिए मैच के हीरो कप्तान जोस बटलर रहे।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 01, 2022 • 18:46 PM

कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) और एलेक्स हेल्स (Alex Haled) के शानदार प्रदर्शन के चलते इंग्लैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के 33वें मुकाबले में न्यूजीलैंड को 20 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। इंग्लैंड की टीम इस समय 5 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं न्यूजीलैंड को टूर्नामेंट में पहली हार मिली है लेकिन टीम 5 पॉइंट के साथ पहले स्थान पर ही काबिज है।

इस मैच में न्यूज़ीलैंड को जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन कीवी टीम गिरते-पड़ते सिर्फ 159 रन ही बना पाई। कीवी टीम के लिए इस मैच में भी ग्लेन फिलिप्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार दूसरा पचास प्लस स्कोर बनाया लेकिन उनकी 62 रनों की पारी भी कीवी टीम को जीत ना दिला सकी। इस मैच में शानदार हाफ सेंचुरी लगाने वाले जोस बटलर को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। वहीं, इस जीत के बाद बटलर ने अपनी टीम की तारीफ भी की।

Trending


बटलर ने मैच के बाद कहा, 'मैंने टॉस में कहा था कि हमने पिछले खराब प्रदर्शन के बारे में ज्यादा नहीं सोचा, हमारे पास प्लेइंग इलेवन में कई शानदार खिलाड़ी हैं, हमें आज जो आत्मविश्वास दिखा, वो हमारे पास पहले से ही था। ये एक क्रूर टूर्नामेंट है, पिछले साल दक्षिण अफ्रीका 5 मैचों में से 4 जीत के बावजूद बाहर हो गया था। ये एक विश्व कप है, इसमें दबाव होगा और सर्वश्रेष्ठ टीमें इसके तहत कामयाब होती हैं। हम गहरी बल्लेबाजी करते हैं, मुझे लगा कि विकेट थोड़ा मुश्किल था, खासकर स्पिन के खिलाफ और मुझे लगा कि एलेक्स हेल्स ने अच्छी बैटिंग की। ये खेल साझेदारियों का है।'

Also Read: Today Live Match Scorecard

आगे बोलते हुए बटलर ने कहा, 'आपको टी20 क्रिकेट में धैर्य रखने की जरूरत है, आपको लोगों का समर्थन करते रहने की जरूरत है। उन्हें आगे बढ़ाते रहना और उन्हें प्रोत्साहित करते रहना महत्वपूर्ण है। हमारा लक्ष्य 160-165 का था, लेकिन हम इससे आगे निकलने में सफल रहे। हमें पहले बल्लेबाजी करने में सफलता मिली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हमने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की। आंपको हमेशा दूसरे हाफ में विकेट लेने की जरूरत होती है। आज हमारे लिए पहले बल्लेबाजी करना सही विकल्प था। पिच थोड़ी नम थी। वa (कर्रन) अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। सबसे पहले हमें श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी।'