X close
X close
Indibet

जोस बटलर बने इंग्लैंड की वनडे और टी-20 कप्तान, इयोन मोर्गन के संन्यास के बाद मिली जिम्मेदारी

स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) को गुरुवार को इंग्लैंड की टी-20 और वनडे टीम का नया कप्तान बनाया गया। 31 वर्षीय बटलर ने वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की जगह ली है, जिन्होंने चोट और...

IANS News
By IANS News June 30, 2022 • 23:00 PM

स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) को गुरुवार को इंग्लैंड की टी-20 और वनडे टीम का नया कप्तान बनाया गया। 31 वर्षीय बटलर ने वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की जगह ली है, जिन्होंने चोट और फॉर्म के संघर्ष के बाद इस सप्ताह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया। 

बटलर 2015 से उपकप्तान रहे हैं और इससे पहले 14 बार (नौ वनडे और पांच टी-20 इंटरनेसनल) टीम का नेतृत्व कर चुके हैं। उन्होंने वनडे में 151 बार इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करते हुए 41.20 की औसत से 4,120 रन बनाए हैं, जिसमें 10 शतक शामिल हैं।

Trending


बटलर ने कप्तान के रूप में अपनी नियुक्ति पर कहा, "अपने देश की कप्तानी करना सबसे बड़ा सम्मान है और जब मुझे अतीत में कदम रखने का मौका मिला है, तो मैंने इसे करना पसंद किया है। मैं इस टीम को आगे ले जाने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता।"

टी-20 इंटरनेशनल में विस्फोटक बल्लेबाज ने 34.51 की औसत से 2,140 रन बनाकर 88 मैच जीते हैं। वह इंग्लैंड के तीन क्रिकेटरों (डेविड मलान और हीथर नाइट) में से एक हैं, जिन्होंने खेल के तीनों प्रारूपों में शतक बनाए हैं।

कप्तान के रूप में बटलर का पहला कार्य भारत के खिलाफ होगा, जिसमें 7 जुलाई से तीन टी-20 और तीन वनडे मैच होंगे। इंग्लैंड शुक्रवार को अपनी टीम का ऐलान करने के लिए तैयार है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now