X close
X close

नाथन लॉयन ने माना, इस समय टेस्ट क्रिकेट में यह गेंदबाज है सबसे बेहतरीन

by Vishal Bhagat Nov 20, 2017 • 16:39 PM

ब्रिस्बेन, 20 नवंबर | आस्ट्रेलिया के ऑफ-स्पिन गेंदबाज नाथन लॉयन ने अपने टीम के साथी खिलाड़ी जोश हाजलेवुड को वर्तमान में टेस्ट क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज करार दिया है। लॉयन चाहते हैं कि उनकी टीम इंग्लैंड को एशेज सीरीज में करारी मात दे।  उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच 23 नवम्बर से पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज शुरू होने वाली है। 

वर्तमान में आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में हाजलेवुड छठे स्थान पर है। इस रैंकिंग में इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन शीर्ष स्थान पर हैं, लेकिन लॉयन का मानना है कि हाजलेवुड का नई और पुरानी गेंद पर नियंत्रण अच्छा है।

 दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप   

वेबसाइट 'क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू' की रिपोर्ट के अनुसार, गाबा में अभ्यास के दौरान लॉयन ने कहा, "मुझे लगता है कि मेरी किताब में हाजलेवुड एक सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं। वह कुछ भी कर सकते हैं। वह फुर्तीले हैं और वह नई गेंद पर भी नियंत्रण कर सकते हैं। वह इसे स्विंग भी कर सकते हैं और रिवर्स भी। मैंने किसी गेंद पर ऐसा नियंत्रण रखने गेंदबाज नहीं देखा।"

 दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप   

आस्ट्रेलिया ने 2013-14 में खेली गई एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 5-0 से मात दी थी। इस एशेज सीरीज का पहला मैच 23 नवम्बर को गाबा में खेला जाएगा। इसके बाद एडलेड में दो से छह दिसम्बर तक ऐतिहासिक दिन-रात का टेस्ट मैच खेला जाएगा।