X close
X close
Indibet

मैंने बाबर आजम से कहा था कप्तानी मत करो, पहले विराट कोहली के लेवल तक पहुंचो - कामरान अकमल

पाकिस्तान के क्रिकेटर कामरान अकमल जिन्होंने अपने देश के लिए 250 से अधिक मैचों में शिरकत की उन्होंने कहा कि वह बाबर आजम के इतनी जल्दी कप्तानी लेने के पक्ष में नहीं थे।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma September 16, 2022 • 10:12 AM

पाकिस्तान यूएई में आयोजित एशिया कप के फाइनल में पहुंचने के बावजूद एशिया कप जीतने में नाकाम रही। पाकिस्तान को मिली हार के बाद बाबर आजम की फॉर्म और कप्तानी पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। बाबर आजम के लिए एशिया कप किसी डरावने सपने से कम नहीं रहा। बाबर आजम ने एशिया कप में खेले गई 6 पारियों में सिर्फ 68 रन बनाए। श्रीलंका के खिलाफ सुपर 4 मैच में उनके बल्ले से निकली 29 गेंदों पर निकली 30 रन की पारी बेस्ट रही। इस बीच कामरान अकमल ने बाबर आजम की कप्तानी को लेकर बड़ी बात कह डाली है।

बाबर आजम ने जनवरी 2020 में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की T20I सीरीज के साथ पाकिस्तान के कप्तान के रूप में सरफराज अहमद को रिप्लेस किया था। वह जब पहली बार टीम का नेतृत्व कर रहे थे तब कामरान अकमल ने उन्हें कप्तानी करने से मना किया था। कामरान अकमल ने खुलासा किया है कि उन्होंने बाबर आजम से कप्तानी करने को लेकर विचार करने के लिए कहा था क्योंकि उन्हें लगा कि वो कप्तान बनने के लिए अभी बहुत छोटे हैं और यह उनके लिए बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने का समय है।

Trending


यूट्यूब शो पर बोलते हुए कामरान अकमल ने कहा, 'फैसलाबाद में एक T20I के दौरान जब बाबर टॉस के लिए बाहर जा रहे थे, मुझे पता चला कि उन्हें कप्तान बनाया जा रहा है। तभी मैंने उनसे कहा-'मुझे नहीं लगता कि अभी आपके लिए कप्तान बनने का सही समय है। अगले 2-3 सालों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दें। बैटिंग ऑर्डर आप पर निर्भर है। पहले विराट कोहली के लेवल पर पहुंचों। स्टीव स्मिथ के लेवल पर पहुंचो।'

Also Read: Live Cricket Scorecard

कामरान अकमल ने आगे कहा, 'तब तक आप 35-40 शतक बना चुके होंगे और तब आप कप्तानी का लुत्फ भी उठाएंगे। जिस क्षण सरफराज चले जाएंगे, आप कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे होंगे। लेकिन अभी सही समय नहीं है। लेकिन यह उसका फैसला था। जो उसके निकट थे उन्होंने अवश्य ही उससे बात की होगी और उसे कप्तानी करने की सलाह दी होगी। मैंने उनसे यह भी कहा था कि वह सिर्फ अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दें।'


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now