X close
X close
Indibet

NZ vs WI : वेस्टइंडीज के खिलाफ कीवी टीम को बड़ा झटका, कप्तान केन विलियमसन नहीं खेलेेंगे दूसरा टेस्ट

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 10, 2020 • 11:28 AM View: 292

पहले टेस्ट मैच में बड़ी जीत हासिल करने के बाद न्यूजीलैंड की निगाहें वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर होंगी, पर दूसरे टेस्ट से पहले कीवी टीम को बड़ा झटका लग चुका है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे हालांकि, इसके पीछे का कारण काफी खुश करने वाला है, लेकिन न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन की गैरमौजूदगी एक बड़ा झटका होगा। 

इस महीने के अंत में केन विलियमसन की पत्नी सारा रहिम उनके पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं और यही कारण है कि न्यूजीलैंड के कप्तान को पितृत्व अवकाश लेना पड़ा है। टीम के कोच गैरी स्टीड का मानना है कि कीवी टीम केन के इस फैसले से पूरी तरह से सहमत है और उनका मानना है कि कभी-कभी क्रिकेट की तुलना में "अन्य चीजें बहुत अधिक महत्वपूर्ण होती हैं" और अगर विलियमसन कुछ मैचों में नहीं खेलते हैं, तो हमें इसे स्वीकार करना होगा।

Trending


विलयमसन की अनुपस्थिति में टॉम लाथम कीवी टीम की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं। न्यूजीलैंड ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ पहले टेस्ट मैच पारी और 134 रन से जीत कर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

इस जीत के बाद स्टीड ने कहा, "सबसे खराब स्थिति में, केन कीवी टीम के लिए कुछ मैचों को मिस कर सकते हैं। एक पिता के रूप में, एक पैरेंट के रूप में, आपके जीवन में ये अवसर केवल एक बार आता है कि आप अपने (पहले) बच्चे के जन्म के समय वहां मौजूद हों और मुझे पता है कि यह केन के लिए भी महत्वपूर्ण है। अंत में, हम क्रिकेट खेलते हैं और अन्य चीजें भी बहुत अधिक महत्वपूर्ण हैं।”

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट 11 दिसंबर से शुरू होगा और इस मैच के साथ टेस्ट सीरीज समाप्त हो जाएगी। इसके बाद न्यूजीलैंड 18 दिसंबर से तीन टी 20 मैच और दो टेस्ट मैचों के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करेगा। अगर विलियमसन उन मैचों में भी नहीं खेलते हैं, तो विल यंग, ​​जिन्होंने पहले टेस्ट में अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था , वो विलियमसन की जगह ले सकते हैं।


 
Article