Advertisement
Advertisement

गंभीर और पीटरसन हुए आमने-सामने, गंभीर के बयान पर आया पीटरसन का रिएक्शन

गौतम गंभीर ने हाल ही में हार्दिक पांड्या का बचाव करते हुए केविन पीटरसन और एबी डी विलियर्स को लेकर बयान दिया था। अब उनके इस बयान पर पीटरसन ने जवाब दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 15, 2024 • 16:42 PM
गंभीर और पीटरसन हुए आमने-सामने, गंभीर के बयान पर आया पीटरसन का रिएक्शन
गंभीर और पीटरसन हुए आमने-सामने, गंभीर के बयान पर आया पीटरसन का रिएक्शन (Image Source: Google)
Advertisement

कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर अक्सर अपने बेबाक बयानों के चलते सुर्खियों और विवादों से घिरे रहते हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है क्योंकि हार्दिक पांड्या का बचाव करते हुए गंभीर ने इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन और साउथ अफ्रीका के एबी डी विलियर्स पर ज़ुबानी हमला करते हुए ये कह दिया कि इन दोनों खिलाड़ियों ने कप्तान के रूप में अपने करियर में कुछ भी हासिल नहीं किया।

गंभीर का ये बयान जैसे ही वायरल हुआ, पीटरसन भी जवाब देने से पीछे नहीं हटे। इसकी शुरुआत गंभीर के बयान से हुई जब उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए इंटरव्यू में पांड्या का बचाव करते हुए कहा, “जब उन्होंने खुद एक कप्तान की भूमिका निभाई तो उन्होंने कैसा प्रदर्शन किया? मैं नहीं मानता कि एबी डी विलियर्स या केविन पीटरसन ने कभी भी अपने करियर में कप्तानी के गुण प्रदर्शित किए हैं। उन्होंने कप्तान के रूप में कुछ भी हासिल नहीं किया। अगर आप जांचें तो उनका रिकॉर्ड किसी भी अन्य लीडर से भी बदतर है।''

Trending


पांड्या की कप्तानी की एबी डी विलियर्स ने भी आलोचना की थी और उनकी कप्तानी को अहंकारी बताया था। जबकि पीटरसन ने आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस का नेतृत्व करते समय पांड्या के अत्यधिक मुस्कुराने और गैर-मौजूदगी में खुशी दिखाने के लिए उन्हें फटकार लगाई थी। गंभीर ने अपना तीखा बयान जारी रखते हुए कहा, “उनके व्यक्तिगत स्कोर के अलावा, मैं नहीं मानता कि एबी डी विलियर्स ने कभी इंडियन प्रीमियर लीग में किसी मैच में कप्तानी की है। टीम के नजरिए से, मुझे नहीं लगता कि उन्होंने कुछ हासिल किया है। हार्दिक पंड्या ने बतौर कप्तान आईपीएल जीता है। इसलिए आपको संतरे की तुलना केवल संतरे से करनी चाहिए, न कि सेब की तुलना संतरे से करनी चाहिए।''

गंभीर के इस तीखे बयान के बाद पीटरसन ने भी चुप्पी तोड़ी और खुद को ही ट्रोल करते हुए उन्होंने माना कि गंभीर सच कह रहे हैं और वो बहुत खराब कप्तान थे। गंभीर के बयान पर रिएक्ट करते हुए पीटरसन ने एक्स पर लिखा, ''वो गलत नहीं हैं। मैं एक भयानक कप्तान था।"

Also Read: Live Score

आपको बता दें कि पीटरसन ने दो आईपीएल टीमों, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स (पहले दिल्ली डेयरडेविल्स) के अलावा इंग्लैंड क्रिकेट टीम की कप्तानी भी की है। 2009 में आरसीबी के कप्तान के रूप में छह मैचों में केवल दो जीत और 2014 में दिल्ली के लिए खराब प्रदर्शन के साथ, एक कप्तान के रूप में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा।


Cricket Scorecard