X close
X close
Indibet

'स्विच हिट पूरी तरह से बंद हो जानी चाहिए', स्टायरिस ने मिलाए अश्विन के सुर से सुर

रविचंद्रन अश्विन के बाद स्कॉट स्टायरिस ने भी स्विच हिट को बंद करने की मांग की है।

By Shubham Yadav July 15, 2022 • 18:56 PM

भारतीय अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही में एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर कोई बल्लेबाज़ स्विच हिट खेलते समय चूक जाता है, तो बल्लेबाज को एलबीडब्ल्यू आउट दिया जाना चाहिए। अश्विन के इस बयान के समर्थन में न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस भी आ गए हैं और उन्होंने भी स्विच हिट पर प्रतिबंध लगाने की बात कही है।

मौजूदा नियमों के अनुसार, यदि गेंद लेग स्टंप के बाहर पिच करती है, भले ही वो लाइन में पैड पर लग रही हो, तो बल्लेबाज को लेग बिफोर विकेट नहीं दिया जाता है। लेकिन पूर्व कीवी खिलाड़ी भी अश्विन की बात से सहमत थे और अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या कोई और पूर्ल क्रिकेटर भी इन दोनों के क्लब में शामिल होता है या नहीं।

Trending


स्कॉट स्टायरिस ने स्पोर्ट्स 18 के साथ इंटरव्यू के दौरान कहा, "ठीक है, मुझे यहां आधा कदम पीछे जाना होगा। मुझे अश्विन द्वारा की गई बहुत सारी बातें पसंद आई। लेकिन मैं उनके सभी समाधानों से पूरी तरह असहमत हूं। मुझे वास्तव में लगता है कि भले ही हमें स्विच हिट के साथ कुछ मज़ा आया हो, लेकिन मुझे लगता है कि स्विच हिट को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया जाना चाहिए।”

आगे बोलते हुए स्टायरिस कहते हैं, "मुझे नहीं लगता कि एक बल्लेबाज को अपना स्टांस बदलना चाहिए और मुझे नहीं लगता कि उन्हें अपने पैरों की मूवमेंट को भी बदलने की इज़ाजत होनी चाहिए। आप चाहें तो रिवर्स स्वीप या रिवर्स हिट खेल सकते हैं लेकिन मुझे ये पसंद नहीं है। हाथों के संदर्भ में, केविन पीटरसन एक लेफ्टहैंडर के रूप में पूरी तरह से पलटकर शॉट मारते थे। यदि आप स्विच हिट को हटा देते हैं, लेकिन सभी रिवर्स स्वीप और रिवर्स हिट की अनुमति देते हैं, तो मुझे लगता है कि आपको एलबीडब्ल्यू कानून के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।"

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now