Advertisement
Advertisement

IPL 2024: रोमांच की हदें हुई पार, KKR ने इडेन गार्डेंस पर 1 रन से RCB को हराकर जीता मैच

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इडेन गार्डेंस के स्टेडियम में आरसीबी को एक रन से रोमांचक मुकाबला हराकर जीत हासिल की है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat April 21, 2024 • 19:53 PM
IPL 2024: रोमांच की हदें हुई पार, KKR ने इडेन गार्डेंस पर 1 रन से RCB को हराकर जीता मैच
IPL 2024: रोमांच की हदें हुई पार, KKR ने इडेन गार्डेंस पर 1 रन से RCB को हराकर जीता मैच (Image Source: Google)
Advertisement

IPL 2024 के 36वें मुकाबले में रविवार (21 अप्रैल) को कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को बेहद रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हराकर जीत हासिल की। इस मैच में केकेआर ने आरसीबी के सामने 223 रनों का लक्ष्य रखा था जिसका पीछा करते हुए आरसीबी की टीम ने 220 रन बनाए और आखिरी गेंद पर मैच गंवा दिया।

चमके साल्ट और श्रेयस

Trending


इस मुकाबले में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंजबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद मेजबान टीम के लिए फिल साल्ट और कप्तान श्रेयस अय्यर ने शानदार पारी खेली।

फिल साल्ट ने केकेआर को तूफानी शुरुआत दिलवाई और महज़ 14 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्के ठोककर 48 रन जड़े। वहीं केकेआर के कप्तान श्रेयस ने भी आरसीबी के गेंदबाज़ों को आईना दिखाया और 36 गेंदों पर एक छोर संभालकर 7 चौके और एक छक्के की मदद से 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। साल्ट और श्रेयस के अलावा रिंकू सिंह (24), आंद्रे रसेल (27), और रमनदीप सिंह (24) ने भी अच्छी पारियां खेली जिसके दम पर केकेआर ने आरसीबी के सामने 223 रनों का विशाल लक्ष्य रख दिया।

विल जैक्स और रजत पाटीदार की मेहनत पर फिरा पानी

केकेआर के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और आरसीबी को पावरप्ले में ही दो बड़े झटके लग गए। विराट कोहली (18) और फाफ डु प्लेसिस (07) सस्ते में आउट हुए। हालांकि इसके बाद विल जैक्स और रजत पाटीदार ने मिलकर टीम को संभालते हुए शतकीय साझेदारी की।

विल जैक्स ने 32 गेंदों पर 55 रन बनाए, वहीं रजत पाटीदार ने 23 बॉल पर 52 रनों की पारी खेली। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 102 रन जोड़े, लेकिन उनके आउट होने के बाद आरसीबी की टीम बिखर गई। सुयश प्रभुदेसाई (24) और दिनेश कार्तिक (25) ने कुछ रन बनाए, लेकिन वो मैदान पर अंत तक नहीं टिक सके। हालांकि इसके बावजूद ये मैच आखिरी ओवर तक गया और वहां कर्ण शर्मा ने मिचेल स्टार्क के ओवर में तीन बड़े छक्के जड़कर मैच को रोमांचक कर दिया। इसके बाद मिचेल स्टार्क ने ओवर की पांचवीं गेंद पर कर्ण शर्मा का विकेट झटका जिसके बाद आरसीबी को आखिरी गेंद पर 3 रन की दरकार थी।

ये मैच बेहद रोमांचक हो गया था और लॉकी फर्ग्यूसन ने भी स्टार्क की गेंद पर शॉट जड़ दिया था, लेकिन अंत में रमनदीप ने गेंद को पकड़ा और सीधा विकेटकीपर की तरफ थ्रो फेंका। विकेट के पीछे फिल साल्ट चुस्त थे और उन्होंने गेंद को पकड़ते ही स्टंप उड़ा डाले। इस तरह ये मैच केकेआर ने लॉकी फर्ग्यूसन को रन आउट करके एक रन से जीत लिया। 

Also Read: Live Score

ये भी जान लीजिए कि आरसीबी के लिए सबसे सफल गेंदबाज़ कैमरून ग्रीन रहे जिन्होंने 4 ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट झटके। यश दयाल को भी 2 विकेट मिले। वहीं सिराज और फर्ग्यूसन ने एक-एक विकेट चटकाया। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आंद्रे रसेल ने 3, हर्षित राणा, सुनील नारायण ने दो-दो और वरुण चक्रवर्ती और मिचेल स्टार्क ने एक-एक विकेट चटकाया।


Cricket Scorecard

Advertisement