X close
X close

IPL 2020: सुनील नारायण की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए हुई शिकायत, ऐसा करने पर लगेगा गेंदबाजी पर बैन

By Saurabh Sharma
Oct 11, 2020 • 08:57 AM

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आबू धाबी में खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के स्पिन गेंदबाज सुनील नारायण (Sunil Narine) की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए शिकायत की गई है। यह शिकायत ऑलफील्ड अंपायरों द्वारा की गई है। इस मुकाबले में नारायण ने डेथ ओवर ओवरो में शानदार गेंदबाजी से कोलकाता को 2 रन से रोमांचक जीत दिलाई थी। 

आईपीएल की संदिग्ध अवैध बॉलिंग एक्शन पॉलिसी के अनुसार नारायण को फिलहाल सिर्फ चेतावनी दी गई और वह आगे गेंदबाजी कर सकते हैं। लेकिन अगर एक औऱ बार गेंदबाजी एक्शन को लेकर उनकी शिकायत होती है तो उनके गेंदबाजी करने पर बैन लग जाएगा। इसके बाद बीसीसीआई संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन कमेटी द्वारा हरी झंडी मिलने के बाद वह इस टूर्नामेंट में गेंदबाजी कर पाएंगे।  

Also Read: चेन्नई को हरा कर बैंगलोर आईपीएल 2020 में चौथे स्थान पर, देखें पॉइंट्स टेबल

नारायण 2014 से ही अपने गेंदबाजी एक्शन को लेकर मुश्किल में पड़ते रहे हैं। चैंपियंस लीग 2014 के दौरान उनके गेंदबाजी एक्शन की दो बार शिकायत हुई थी। इसके बाद अपने एक्शन पर काम करने के लिए नारायण ने 2015 वर्ल्ड कप भी छोड़ दिया था। इसके बाद आईपीएल 2015 में और 2018 में पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान पर गेंदबाजी एक्शन को लेकर उनकी शिकायत हुई।

केकेआऱ की टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले नारायण इस सीजन बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे हैं और पांच पारियों में सिर्फ 44 रन बना पाए हैं। हालांकि गेंदबाजी में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। 

केकआर अपना मुकाबला 12 अक्टूबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शारजाह में खेलना है।