X close
X close
Indibet

स्लो स्ट्राइक रेट पर केएल राहुल ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'कोई भी परफेक्ट नहीं होता'

टी-20 फॉर्मैट में अक्सर केएल राहुल की धीमी बल्लेबाज़ी को लेकर उनकी आलोचना की जाती रही है लेकिन अब राहुल ने इस बारे में अपनी चुप्पी तोड़ी है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav September 20, 2022 • 13:09 PM

टी-20 फॉर्मैट में अपनी धीमी बल्लेबाज़ी को लेकर केएल राहुल अक्सर ट्रोल होते रहे हैं। अब केएल राहुल को आगामी टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का उप-कप्तान भी बनाया गया है। राहुल ने अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के बाद हाल ही में समाप्त हुए एशिया कप 2022 में टी20 टीम में वापसी की लेकिन इस दौरान भी वो संघर्ष करते दिखे। उनका स्ट्राइक रेट इस दौरान भी काफी स्लो रहा।

अब लगातार हो रही आलोचना पर राहुल ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए जवाब दिया है। राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस सवाल का जवाब दिया। राहुल का मानना है कि कोई भी खिलाड़ी परफेक्ट नहीं होता है और खिलाड़ी भी अपने स्ट्राइक रेट को बेहतर करने की कोशिश करते हैं।

Trending


राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “देखो ये (स्ट्राइक-रेट) एक ऐसी चीज है जिस पर हर खिलाड़ी काम करता है। कोई भी एकदम सही नहीं होता। उस ड्रेसिंग रूम में कोई भी परफेक्ट नहीं है। हर कोई कुछ न कुछ काम कर रहा है। हर किसी की एक निश्चित भूमिका होती है। स्पष्ट रूप से स्ट्राइक-रेट को लेकर ज्यादा बात की जाती है।”

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, “आप कभी नहीं देखते हैं कि एक बल्लेबाज एक निश्चित स्ट्राइक-रेट पर कब खेला है, क्या उसके लिए 200 स्ट्राइक-रेट पर खेलना महत्वपूर्ण था या क्या टीम अभी भी उसके साथ 120-130 पर खेलकर जीत सकती थी। ये ऐसी चीजें हैं जिनका कोई विश्लेषण नहीं करता है।"

Also Read: Live Cricket Scorecard

केएल राहुल के इस बयान के बाद ज़ाहिर है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उन पर कई आलोचकों की निगाहें रहेंगी। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि राहुल अपनी बल्लेबाज़ी शैली में थोड़ा बदलाव करते हैं या नहीं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now