X close
X close
Indibet

कुशल की कमाल पारी से पहले T20 में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 6 विकेट से दी मात

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 05, 2017 • 14:39 PM View: 2560

कोलंबो, 5 अप्रैल (CRICKETNMORE)| कुशल परेरा (77) की अतिशी पारी के दम पर श्रीलंका ने प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में बांग्लादेश को छह विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 155 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका ने इस लक्ष्य को सात गेंद शेष रहते चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

53 गेंदों का सामना कर नौ चौके और एक छक्का लगाने वाले परेरा ने कप्तान उपुल थरंगा (24) के साथ मिलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी और 6.5 ओवर में टीम का स्कोर 65 तक पहुंचा दिया। इसी स्कोर पर बांग्लादेशी कप्तान मशरफे मुर्तजा ने थरंगा को पवेलियन की राह दिखाई। 

Trending


थरंगा के जाने के बाद आए दिलशान मनुवीरा (8) ज्यादा देर विकेट पर टिक नहीं पाए और मुर्तजा का दूसरा शिकार बने।

 PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

परेरा का अच्छा साथ दे रहे असेला गुणारत्ने (17) रन लेने की जल्दबाजी में रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। दूसरे छोर पर खड़े परेरा ने अपना तूफानी खेल जारी रखा और टीम को जीत के करीब ले गए। 147 के कुल स्कोर पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वह मिड ऑफ पर सौम्य सरकार के हाथों लपके गए। 

सुकीगे प्रसन्ना (नाबाद 22) और थिसिरा परेरा (नाबाद 4) ने जीत की औपचारिकता को पूरा किया। 

इससे पहले, बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले ओवर में ही मेहमान टीम को बड़ा झटका लगा। तमीम इकबाल को दूसरी गेंद पर लसिथ मलिंगा ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा। 

सौम्य सरकार (29) और सब्बीर रहमान (16) ने दूसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़ टीम को शुरुआती झटके से उबारा। दोनों बल्लेबाज एक ही ओवर में आउट हुए। सरकार को विकुम संजया ने आउट किया तो रहमान रन आउट हुए। 

मुश्फीकुर रहीम (8) और शाकिब अल हसन (11) कुछ साख नहीं कर सके। अंत में मोसादेक हुसैन (नाबाद 34) और महामुदुल्लहा (31) ने टीम को 150 के पार पहुंचाने में मदद की।


TAGS
 
LivePools