X close
X close

गेल की आंधी में उड़ा राजस्थान, पंजाब ने रखा 186 रनों का लक्ष्य

By Shubham Shah
Oct 30, 2020 • 23:06 PM

जोफ्रा आर्चर ने क्रिस गेल को शतक तो पूरा नहीं करने दिया, लेकिन गेल के 99 रनों की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने शुक्रवार को आईपीएल-13 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 185 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया है। शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में गेल आईपीएल इतिहास के तीसरे ऐसे बल्लेबाज बने हैं जो 99 रन पर आउट हुए। उनसे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के विराट कोहली और दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ 99 रनों पर आउट हुए हैं। गेल दूसरी बार 99 पर पवेलियन लौटे। 2019 में आरसीबी के खिलाफ वह 99 रनों पर नाबाद लौटे थे।

उन्होंने अपनी पारी में 63 गेंदें खेली और छह चौके तथा आठ छक्के लगाए। इसी के साथ वह टी-20 में 1000 छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

Also Read: गेल की आंधी में उड़ा राजस्थान, पंजाब ने रखा 186 रनों का लक्ष्य

आर्चर से राजस्थान को जिस शुरुआत की उम्मीद थी वो उन्होंने पहले ओवर में मनदीप सिंह (0) को आउट कर दिला दी। इसमें हालांकि बेन स्टोक्स को श्रेय दिया जाना चाहिए जिन्होंने मनदीप का शानदार कैच लपका।

मनदीप के बाद आए गेल को जीवनदान मिले जिनका उन्होंने फायदा भी उठाया। गेल ने 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

कप्तान लोकेश राहुल हालांकि चार रनों से अपने एक और अर्धशतक से चूक गए। वह बेन स्टोक्स की गेंद पर तेवतिया के हाथों लपके गए। राहुल ने 41 गेंदों पर 46 रन बनाए। उनकी पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे।

राहुल के बाद निकोलस पूरन और गेल ने राजस्थान के गेंदबाजों को आराम नहीं करने दिया और लगातार तेजी से रन बनाए। पूरन 10 गेंदों पर 22 रन बनाकर आउट हो गए।

लेकिन गेल थे और वह अपनी बल्लेबाजी कर रहे थे। आर्चर की गेंद पर छक्का मार वह 99 रनों पर पहुंचे लेकिन अगली यॉर्कर गेंद उनके डंडे ले उड़ी जिसके कारण वह शतक पूरा नहीं कर पाए। ग्लैन मैक्सवेल छह और दीपक हुड्डा एक रन बनाकर नाबाद रहे।

आर्चर और स्टोक्स ने राजस्थान के लिए दो-दो विकेट लिए।