X close
X close
Indibet

काइल मेयर्स ने डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जड़कर वेस्टइंडीज को दिलाई एतेहासिक जीत,ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 07, 2021 • 16:17 PM View: 427

काइम मेयर्स (Kyle Mayers) के नाबाद दोहरे शतक के दम पर वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए दूसरे और आखिरी टेस्ट में 3 विकेट से एतेहासिक जीत दर्ज की। यह एशिया में में जीत के लिए किसी भी टीम द्वारा हासिल किया गया सबसे बड़ा लक्ष्य है। इसके साथ ही वेस्टइंडीज दो मैच की सीरीज 1-1 से ड्रॉ कराने में सफल रही। 

डेब्यू मैच खेल रहे काइल मेयर्स ने 310 गेंदों का सामना करते हुए 20 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 210 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके साथ ही वह डेब्यू टेस्ट की चौथी पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए। 

Trending


इसके अलावा वह डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले छठे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले टिप फोस्टर,लॉरेंस रोवे, ब्रेंडन कुरुप्पु,मैथ्यू सिनक्लेयर,जैक्स रूडोल्फ ने डेब्यू टेस्ट मैच में यह कारनामा किया था। 

बांग्लादेश ने जीत के लिए वेस्टइंडीज के सामनें 395 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने सिर्फ 59 रन पर टॉप 3 बल्लेबाजों को गंवा दिया था। इसके बाद काइल मेयर्स और नुक्रमाह बोनर (89) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 216 रनों की शानदार साझेदारी की। बोनर के आउट होने के बाद भी मेयर्स ने अपना छोर संभाले रखा और वेस्टइंडीज को एतेहासिक जीत दिलाई। 
 


 
LivePools