X close
X close
Indibet

विश्व क्रिकेट की बेहतरी के लिए इंग्लैंड का दौरा, आईपीएल चाहते हैं लैंगर

Sahir  Usman
By Sahir Usman
July 09, 2020 • 19:52 PM View: 5374

सिडनी, 9 जुलाई - आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर चाहते हैं कि कोविड-19 के कारण लंबे अरसे से रुकी क्रिकेट जल्दी से वापसी करे और इसलिए उनकी इच्छा है कि उनकी टीम इंग्लैंड का दौरा करे साथ ही स्टार खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हिस्सा लें।

लैंगर का बयान हाल ही में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच शुरू हुए टेस्ट मैच के बाद आया है।

लैंगर ने कहा कि आस्ट्रेलिया को भी इंग्लैंड का दौरा करना चाहिए और वहां सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी चाहिए।

डेली टेलीग्राफ ने लैंगर के हवाले से लिखा है, "मुझे लगता है कि हमें इंग्लैंड जाना चाहिए। जाहिर सी बात है कि इसमें काफी चुनौतियां होंगी, लेकिन हमें समाधान निकालने होंगे ताकि हम यह सुनिश्चित कर सकें कि अगर संभव हो तो सीरीज हो सके।"

उन्होंने कहा, "यह मेरे विचार हैं। मुझे लगता है कि विश्व क्रिकेट के स्वास्थ्य के लिए यह जरूरी है। अगर चीजें नियंत्रण के बाहर होती हैं तो हम नहीं जा सकते। कम से कम हम यह तो कह सकते हैं कि हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की।"

लैंगर ने साथ ही आस्ट्रेलिया के शीर्ष खिलाड़ियों के आईपीएल के 13वें सीजन में हिस्सा लेने पर भी बात की। इसी साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी-20 विश्व कप स्थगित हो सकता है ऐसे में बीसीसीआई इसी बीच कोविड-19 के कारण अनिश्चितकाल के कारण स्थगित किए गए आईपीएल को आयोजित करा सकती है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में कहा था कि वो 2020 को बिना आईपीएल के गुजरते हुए नहीं देख सकते। लैंगर को लगता है कि अगर आईपीएल होता है तो उन्हें खिलाड़ियों को उसमें खेलने की मंजूरी देनी चाहिए।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हमें हिस्सा लेना चाहिए। मैं साफ तौर पर यह बात कह रहा हूं। मैं हमेशा जीतने वाली स्थिति के बारे में सोचता हूं और उम्मीद है कि जब हमें कार्यक्रम को लेकर स्पष्टता मिले तो हम ऐसा कर सकें।"


आईएएनएस

Trending



 
LivePools